तुर्की की राजधानी अंकारा में 26/11 जैसा आतंकी हमला… अब तक 10 लोगों की मौत…

Published

तुर्की के आंतरिक मंत्री अली येरलिकाया ने बताया कि अंकारा के काहरमनकाजान में स्थित तुर्की एयरोस्पेस इंडस्ट्रीज (TUSAS) की सुविधाओं पर आतंकवादी हमला हुआ, जिसमें 10 लोग मारे गए और कुछ घायल हुए हैं. स्थानीय मीडिया ने एक तेज धमाके की सूचना दी, जिसके बाद गोलीबारी की आवाजें भी सुनी जा रही हैं.

अंकारा में 26/11 जैसा हमला

तुर्की की राजधानी अंकारा में हुए इस आतंकी हमले ने मुंबई में हुए 26/11 हमले की याद दिला दी. क्योंकि मिली जानकारी के अनुसार, एक महिला आंतकी सहित तीन आतंकी यहां पर भी अंधाधुंध फायरिंग कर रहे हैं. बताया जा रहा है कि आतंकियों ने कुछ लोगों को बंधक भी बना रखा है.

TUSAS में ही हमला क्यों?

TUSAS तुर्की की सबसे महत्वपूर्ण रक्षा और एयरोस्पेस कंपनियों में से एक है, जो KAAN नामक देश के पहले राष्ट्रीय युद्धक विमान सहित कई परियोजनाओं पर काम करती है. हमले के पीछे किस संगठन का हाथ है, इसकी तत्काल पुष्टि नहीं हुई है.

स्थानीय टीवी रिपोर्ट्स के अनुसार, हमलावर एक टैक्सी में आए और सुरक्षा में बदलाव के समय पर हमला किया. एक हमलावर ने बम विस्फोट किया, जबकि अन्य आंतकी परिसर में घुस गए. CCTV फुटेज में एक आदमी और एक महिला को असॉल्ट राइफल के साथ देखा गया.

फिलहाल, घटनास्थल पर सुरक्षा बल, एम्बुलेंस और दमकल गाड़ियां भेजी गई हैं. कर्मचारियों को सुरक्षित क्षेत्र में ले जाया गया है.

NATO महासचिव मार्क रूटे ने हमले की निंदा करते हुए कहा, “हम तुर्की के साथ खड़े हैं और आतंकवाद के किसी भी रूप की निंदा करते हैं.”