Workers Died Inside Diesel Tank: फैक्‍टरी में डीजल टैंक की सफाई करने उतरे थे 3 मजदूर, दम घुटने से हुई मौत

Published
Workers died inside diesel tank
Workers died inside diesel tank

Workers Died Inside Diesel Tank: सोमवार को उत्तर प्रदेश के बाराबंकी जिले में एक फैक्ट्री के डीजल टैंक में सफाई करने उतरे तीन मजदूरों की दम घुटने से मौत हो गई। घटना की जानकारी पाकर पुलिस-प्रशासन के आलाधिकारी मौके पर पहुंचे और तीनों शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया।

तीन मजदूर टैंक में उतरे पर वापस नहीं लौटे

घटना बाराबंकी में स्थित गणपति एग्री बिजनेस प्राइवेट लिमिटेड नाम की फैक्ट्री की है जहां पशुआहार बनाया जाता है। यह हादसा फैक्ट्री के डीजल टैंक की सफाई के दौरान हुआ। पहले एक मजदूर टैंक में उतरा और तुरंत ही बेहोश हो गया। जब दूसरा मजदूर उसे देखने अंदर गया तो वह भी बेहोश हो गया। फिर तीसरा मजदूर भी टैंक में उतरा लेकिन वह भी वापस नहीं लौटा।

दम घुटने से हुई मौत

इस घटना की सूचना मिलते ही फैक्ट्री प्रबंधन तुरंत सक्रिय हो गया और किसी तरह से तीनों मजदूरों को बाहर निकाला। उन्हें देवा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ले जाया गया जहां पहुंचने पर उन्हें मृत घोषित कर दिया। ऐसा माना जा रहा है कि टैंक के अंदर जहरीली गैस की मौजूदगी के कारण सभी मजदूरों का दम घुट गया।

पीड़ितों की पहचान

पीड़ितों (Workers Died Inside Diesel Tank) की पहचान अंबेडकर नगर के चमरूखा कटघरवा के धर्मेंद्र कुमार (45), कुटी गांव के सुनील कुमार यादव (35) और कुटी गांव के ही नीलेश यादव (28) के रूप में की गई है। मृतकों के परिवारों को सूचित कर दिया गया है, और शवों को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया गया है। राज्य मंत्री सतीश चंद्र शर्मा भी पीड़ित परिवारों से मिलने के लिए पोस्टमॉर्टम ऑफिस पहंचे। उन्होंने परिवारों को आश्वासन दिया कि सरकार इस संकट के दौरान उनके साथ खड़ी है और उन्हें हर संभव सहायता प्रदान करेगी।

– दुर्गा रावत