14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेजे गए राम गोपाल हत्याकांड के 5 आरोपी

Published
Bahraich Violence

Bahraich Violence: बहराइच में राम गोपाल हत्याकांड मामले में गिरफ्तार 5 आरोपियों को 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में जेल भेजा गया है. बता दें, बहराइच सीजेएम प्रतिभा चौधरी ने आवासीय कोर्ट पर सुनवाई करते हुए एनकाउंटर में घायल हुए सरफराज और तालीब के साथ 5 आरोपियों को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में जेल भेजा है. वहीं, ऐसे में बहराइच की जिला कारागार पर सुरक्षा का कड़ा पहरा तैनात किया गया है.

गुरुवार को पुलिस ने सरफराज और तालिब को किया गिरफ्तार

बीते दिन 17 अक्टूबर को Bahraich Violence के मामले में यूपी पुलिस ने कड़ी कार्रवाई करते हुए हत्याकांड के दो आरोपियों को गिरफ्तार किया. गुरुवार को पुलिस और राम गोपाल की हत्या के आरोपी सरफराज और तालिब के बीच मुठभेड़ हुई इस दौरान पुलिस की एनकाउंटर कार्रवाई में दोनों आरोपियों के गोली लगी जिसके बाद पुलिस ने दोनों को गिरफ्तार कर अस्पताल भेजा. इसके बाद पुलिस ने दंगे के नामजद आरोपी ग्राम प्रधान मोहम्मद अफजल उर्फ कल्लू को भी गिरफ्तार किया. हिंसा में ग्राम प्रधान मोहम्मद अफजल उर्फ कल्लू की संलिप्तता उजागर हुई है. और चर्चा यह भी है कि प्रधान ने रामगोपाल मिश्रा के हत्यारोपितों को अपने घर में शरण दी थी.

जानें, क्या है पूरा मामला?

बता दें, उत्तर प्रदेश के बहराइच स्थित महसी में 13 अक्टूबर को दुर्गा प्रतिमा विसर्जन यात्रा के दौरान दो पक्षों में विवाद हो गया। कुछ समय बाद यह विवाद इतना बढ़ गया कि पथराव होने के साथ आगजनी हुई और वहां गोली भी चली. इस दौरान रामगोपाल मिश्रा की गोली लगने से मौत हो गई. राम गोपाल मिश्रा की मौत के बाद क्षेत्र में बवाल मच गया. घटना के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बहराइच के महसी में माहौल बिगाड़ने की कोशिश करने वालों के खिलाफ सख्त कदम उठाने का आदेश दिए. साथ ही मामले में कड़ी कार्रवाई करने के निर्देश दिए.