MCD Standing Committee Election:सदन में चले लात-घूंसे, एक पार्षद हुए बेहोश, 27 को फिर होगा चुनाव

Published

Delhi MCD Standing Committee Elections: दिल्ली सिविक सेंटर आज फिर से हंगामे भरा रहा। MCD स्टैंडिंग कमेटी के चुनाव के दौरान आप और भाजपा पार्षदों में जमकर मारपीट और धक्कामुक्की हुई। मेयर ने जैसे ही रिजल्ट एनाउंस करना शुरू किया भाजपा के पार्षद उनकी तरफ तेजी से बढ़े लगे।

मेयर का तो पुलिस ने सुरक्षित वहां से निकाल दिया। लेकिन दोनों पार्टियों के पार्षदों के बीच जबरदस्त लात घूंसे चले। हंगामे के बाद अब सदन स्थगित कर दिया गया है। स्थायी समिति के लिए अब 27 फरवरी को चुनाव होंगे।

एमसीडी सदन में हुई मारपीट को लेकर भाजपा ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर आम आदमी पार्टी पर हमला बोला। इस मामले में भाजपा ने कहा कि दिल्ली के इतिहास में इस तरह की घटना कभी नहीं हुई है। दिल्ली में अराजकता का माहौल है। साथ ही भाजपा ने इस पूरे मामले की जांच सीबीआई से कराने की मांग की है।

क्यों हुआ हंगामा?

फिलहाल दोनों पार्टियों के पार्षद एक-दूसरे को हिंसा के लिए जिम्मेदार ठहरा रहे हैं, लेकिन भाजपा इस बात का दावा कर रही है कि चुनाव आयोग के अधिकारियों ने स्टैंडिंग कमेटी में दोनों पार्टियों के तीन-तीन सदस्यों को चुना था, लेकिन मेयर शैली ओबेरॉय एक वोट को अवैध घोषित करने पर तुली हैं। यही हंगामे का कारण है।

हंगामे के बीच एक पार्षद हुए बेहोश

हाथापाई के दौरान आम आदमी पार्टी के पार्षद अशोक कुमार मन्नू बेहोश हो गए। उन्होंने होश में आने पर कहा कि भाजपा के पार्षद बहुत बेशर्म हैं। उन्होंने महिला पार्षदों और मेयर पर भी हमला किया।

भाजपा को अपनी हार मान लेनी चाहिए- आतिशी

आप नेता आतिशी ने बीजेपी पार्षदों पर आरोप लगाते हुए कहा “यह कैसा व्यवहार है? यह बहुत शर्मनाक और निंदनीय है। देश देख रहा है। बीजेपी को अपनी हार मान लेनी चाहिए। मैं बीजेपी से निवेदन करती हूं कि गुंडागर्दी छोड़ दें।”