Paytm Payment Bank के चेयरमैन विजय शेखर शर्मा ने दिया इस्तीफा, साथ ही बोर्ड की सदस्यता भी छोड़ी

Published

नई दिल्ली: भारत के एक प्रमुख डिजिटल भुगतान सेवा प्रदाता, पेटीएम (Paytm) के संस्थापक और प्रमुख, विजय शेखर शर्मा ने सोमवार को पेटीएम पेमेंट्स बैंक के चेयरमैन पद से अपने इस्तीफे की घोषणा की है। इसके साथ ही, उन्होंने पेटीएम पेमेंट्स बैंक के बोर्ड से भी इस्तीफा दे दिया है।

विजय शेखर शर्मा ने अपने इस्तीफे का कारण तकनीकी और वित्तीय संबंधित चुनौतियों को सामना करने की आवश्यकता बताई है। इसके परिणामस्वरूप, उन्होंने बैंक के पार्ट-टाइम नॉन-एग्जीक्यूटिव चेयरमैन के पद से इस्तीफा देने का निर्णय लिया है।

पेटीएम पेमेंट्स बैंक ने इस मुद्दे पर एक प्रेस रिलीज जारी करते हुए बताया कि विजय शेखर शर्मा के इस्तीफे के बाद, बैंक के बोर्ड में पुनर्गठन की प्रक्रिया शुरू की गई है। बैंक का मुख्य कार्यकारी अधिकारी ने बताया कि वे एक अनुभवी और दक्ष चेयरमैन की तलाश में हैं जो बैंक को आगे बढ़ाने में मदद कर सकेंगे।

पिछले कुछ सप्ताहों से, पेटीएम पेमेंट्स बैंक को भारतीय रिजर्व बैंक के कुछ कठिनाईयों का सामना करना पड़ रहा है। इसके बावजूद, विजय शेखर शर्मा के इस्तीफे के बाद, बैंक ने यह सुनिश्चित करने का प्रयास किया है कि उसके अगले चेयरमैन का चयन समझदारी और विशेषज्ञता के साथ किया जाए।