भूपेश बघेल के घर पर हरेली तिहार का आयोजन, सीएम आवास बना मेला ग्राउंड

Published
Bhupesh Baghel
Bhupesh Baghel

इस बार हरेली तिहार है खास

छत्तीसगढ़ में आज हरेली तिहार का पर्व बड़े धूम-धाम से मनाया जा रहा है। प्रदेश भर में इस पर्व को लेकर कई आयोजन किए जा रहे हैं। इस बार हरेली तिहार बहुत खास है, प्रदेश की भूपेश बघेल सरकार ने एक नई पहल की है। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने खुद हरेली तिहार के कार्यक्रम में शिरकत की। 

सीएम बघेल का छत्तीसगढ़िया अंदाज

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने अपने हाथों में भौंरा रखकर चलाया। सीएम बघेल को देखकर समझ आता है कि छत्तीसगढ़ी संस्कृति उनमें रची बसी है। प्रदेश के मुख्यमंत्री का प्रयास है कि आने वाली पीढ़ी भी अपने सांस्कृतिक मूल्यों को लेकर आगे बढ़े।

परिवार के साथ कार्यक्रम में की शिरकत

हरेली तिहार के मौके पर परंपरागत खेलों का भी सुंदर आयोजन होता आया है। सीएम भूपेश बघेल अपने पोते को भी साथ लेकर कार्यक्रम पहुंचे। 

मुख्यमंत्री ने दिया प्रदेशवासियों को टास्क

मुख्यमंत्री निवास में चारों ओर छत्तीसगढ़ी संस्कृति की महक देखने को मिली। साथ ही सीएम बघेल ने छत्तीगढ़वासियों के लिए एक टास्क भी दिया है। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने छत्तीसगढ़िया स्वाभिमान के लिए लोगों को एक खास टास्क दिया। उन्होंने ट्वीट कर लिखा कि ‘आज हम सब हरेली मना रहे हैं। सभी लोग हरेली मनाते हुए, खेलते हुए, पूजा करते हुए, पकवान बनाते/खाते हुए, गेड़ी चढ़ते हुए अपनी, अपने घर की, अपने आस-पड़ोस की तस्वीरें/वीडियो हैशटैग #HappyHareliTihar के साथ सोशल मीडिया पर शेयर करें। हम सब एक साथ जुड़े रहकर अपना यह त्यौहार मनाएंगे। बात हे अभिमान के, छत्तीसगढ़िया स्वाभिमान के।’

सीएम ने ट्वीट कर दी बधाई

https://twitter.com/ChhattisgarhCMO/status/1680819341665902593?s=20

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने सोशल मीडिया के जरिए पूरे प्रदेभर को छत्तीसगढ़िया अंदाज में हरेली तिहार की बधाई दी। उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा कि ‘सब्बो दाई – बहिनी, कका – भाई अऊ बाल – बच्चा मन ला छत्तीसगढ़ के पहली तिहार हरेली के गाड़ा गाड़ा बधई। धरती माता हा हरियर सिंगार करके अपन लइका मन के स्वागत करत हे। सुभकामना।