होशियारपुर में स्वास्थ्य सेवाओं को लेकर AAP और BJP आमने-सामने, मान सरकार पर लगे आरोप!

Published

होशियारपुर/पंजाब: मुख्यमंत्री भगवंत मान (CM Bhagwant Mann) ने सरकारी अस्पतालों के हालत सुधारने के लिए सदैव तत्पर है। राज्य सरकार की तरफ से सरकारी अस्पतालों को हर सुविधा और मशीन मुहैया कराई जा रही हैं। ग्रामीण क्षेत्रों के लोगों को उनके आस-पास के सरकारी अस्पताल में हर सुविधा देने का दावा पंजाब सरकार करती है। इसी बीच सिविल अस्पताल गढ़शंकर में डायलिसिस मशीन लगने के बाद बंद हुई। आप सरकार की स्वास्थ्य सेवाओं को लेकर भाजपा नेता निमिषा मेहता ने मान सरकार पर कई गंभीर आरोप लगाए हैं।

भाजपा नेता ने लगाए आरोप

निमिषा मेहता ने कहा कि, “एक तरफ सरकार कह रही है कि सरकारी अस्पतालों में डॉक्टरों की कमी नहीं है। वहीं, दूसरी तरफ मरीजों को अस्पतालों में डॉक्टरों का इंतजार करना पड़ रहा है। 2021 में आनंदपुर साहिब से लोकसभा सदस्य मनीष तिवारी के प्रयास से 10 लाख रुपये खर्च कर किडनी मरीजों के लिए डायलिसिस मशीन लगवाई गई। ताकि, मरीजों को हजारों रुपये खर्च न करने पड़ें।”

डायलिसिस सेंटर पर क्या बोली निमिषा मेहता?

डायलिसिस सेंटर पर मीडिया को जानकारी देते हुए निमिषा मेहता ने बताया कि, “डॉक्टरों की कमी के कारण मरीजों को डायलिसिस के लिए निजी अस्पतालों में जाना पड़ता है। उन्होंने कहा कि गढ़शंकर के आप विधायक सरकार द्वारा लोगों के लिए स्वास्थ्य सेवाओं का गुणगान कर रहे हैं और अपनी सरकार द्वारा खोले गए महुला क्लीनिक के लिए अपनी पीठ थपथपा रहे हैं जबकि सरकारी अस्पतालों में डॉक्टरों की भारी कमी है।”

‘AAP’ के विधायकों पर जमकर गरजी निमिषा मेहता

डायलिसिस सेंटर के बाहर खड़े होकर निमिषा मेहता ने कहा कि, “आप सरकार में लोगों को किस तरह की स्वास्थ्य सुविधाएं दी जा रही हैं। उन्होंने कहा कि विधायक लोगों को बताते हैं कि अब अस्पताल से मरीजों को पीजीआई चंडीगढ़ नहीं भेजा जाता है। जबकि, चिकित्सा अधिकारी खुद अस्पताल में डॉक्टरों की कमी की बात स्वीकार कर रहे हैं।”

रिपोर्ट- दीपक अग्निहोत्री

होशियारपुर, पंजाब