पटियाला का नामी स्कूल बना जंग का ‘अखाड़ा’

Published

पटियाला/पंजाब: पटियाला के त्रिपुड़ी क्षेत्र में स्थित नामी स्कूल एक बार फिर चर्चा में है। अक्सर यहां स्कूल के बाहर छात्रों के लड़ाई झगड़े की खबरें सामने आती रहती है लेकिन इस बार  एक छात्र ने स्कूल के नियमों की धज्जियां ही उड़ा दी। जिसके बाद अब स्कूल प्रशासन पर काफी सवाल खड़े हो रहे है।

बता दें, एक छात्र क्लास के अंदर राड के लेकर पहुंचा जिसके बाद उसने अपने सहपाठी पर राड से हमला कर दिया जिससे पीड़ित छात्र के दांत टूट गए। छात्र ने टीचर की मौजूदगी में इस पूरी वारदात को अंजाम दिया जिसके बाद अब स्कूल प्रशासन सवालों के घेरे में है।

पीड़ित छात्र के परिवार ने आरोप लगाया कि, यह स्कूल की कमी है जिस कारण विद्यार्थी स्कूल की क्लास में राड तक लेकर पहुंच गया।

पीड़ित छात्र ने कराई रिपोर्ट दर्ज

इस घटना के बाद पीड़ित छात्र के परिवार ने पुलिस में मामला दर्ज कराया है। पुलिस ने पीड़ित लड़के और उसके परिजनों का बयान दर्ज कर लिया है। अब बयानों के आधार पर पुलिस आगे की कारवाई करेगी।

इस संबंध में जानकारी देते हुए जांच अधिकारी ने बताया कि, जुवेनाइल कानून के तहत ही मामला दर्ज किया जाएगा और आगे की कार्रवाई सख्ती से की जाएगी।

छात्रों का हिंसक चिंता का विषय

यह पहला मामला नहीं है जब छात्रों की लड़ाई की खबर सामने आई है आजकल ऐसी बहुत सी घटनाएं सामने आ रही है जो परिजनों के लिए काफी चिंता का विषय है। स्कूलों में छात्रों का हिंसक होना बहुत खतरनाक है जिससे साफ है कि छोटी उम्र में छात्र कानून की परवाह किए बिना बड़ी वारदातों को अंजाम दे रहे है। ऐसी घटनाएं स्कूल और कॉलेज प्रशासन पर भी सवाल खड़े करती है स्कूलों को इस और काफी ध्यान देनी की जरूरत है।

रिपोर्ट- साहिल

पटियाला, पंजाब