कोटे की चावल में मिलावट का आरोप, अधिकारी ने कहा – चावल से किसी तरह का दुष्परिणाम नहीं 

Published

रीवा/मध्य प्रदेश: आम आदमी पार्टी के नेतृत्व में लोगों ने कलेक्ट्रेट पहुंच कर ज्ञापन सौंपा। लोगों की शिकायत थी की कोटे से मिलने वाले चावल में मिलावट की गई है। स्थानीय लोगों का कहना था कि, चावल में प्लास्टिक के चावल मिलाए गए है, जो खाने के बाद इंसान के स्वास्थ्य को प्रभावित करे वहीं, नागरिक आपूर्ति विभाग के अधिकारी का कहना था कि लोगों को पौष्टिक आहार देने के लिए इस तरह के चावल का वितरण कराया जा रहा है,  जिसका किसी भी तरह का दुष्परिणाम नहीं है।

आम आदमी पार्टी के जिला अध्यक्ष दीपक सिंह के नेतृत्व में लोगों ने कलेक्ट्रेट के बाहर प्रदर्शन किया। लोगों ने खूब हंगामा किया। लोगों का आरोप था कि उन्हें जो शासकीय कोटे से चावल मिल रहा है वह प्लास्टिक का है।

लोग चावल लेकर कलेक्ट्रेट पहुंचे थे और चावल को पानी में डालकर दिखा रहे थे कि, जो चावल पानी में तैर रहा है, वो प्लास्टिक का है। प्रदर्शनकारियों का कहना था कि इस चावल को खाने से लोगों को कई तरह की बीमारियां हो सकती हैं। 

वहीं, ज्ञापन लेने पहुंचें तहसीलदार ने लोगो की शिकायत सुनकर नागरिक आपूर्ति विभाग के अधिकारी को मौके पर बुलाया। नागरिक आपूर्ति अधिकारी ने लोगों को समझाया कि यह चावल जो प्लास्टिक की तरह दिख रहा है वो प्लास्टिक का नही है बल्कि पोषण युक्त चावल है। अधिकारी के समझाने के बाद मामला थोड़ा शांत हुआ।

रिपोर्ट: विजय तिवारी

लेखक: रोहन मिश्रा