IND vs WI 2nd Test: अपनी पहली पारी पर 438 रनों पर सिमटा भारत, विराट कोहली ने लगाया शतक

Published

नई दिल्ली/डेस्क: भारत और वेस्टइंडीज के बीच क्वींस पार्क ओवल में खेले जा रहे इस सीरीज के दूसरे मैच टीम इंडिया ने मैच के दूसरे सत्र में 438 बनाए। अपनी टीम के लिए विराट कोहली ने 121 रन, रोहित शर्मा (80), रवींद्र जडेजा (61) और यशस्वी जयसवाल (57) और रविचंद्रन अश्विन (56) रन बनाएं।

दसरे टेस्ट मैच के दूसरे दिन वेस्टइंडीज ने टीम इंडिया को 438 रन पर आउट करके शानदार वापसी की। विदेशी धरती पर टीम इंडिया ने लंच के समय तक 6 विकेट पर 373 बना लिए थे, लेकिन चाय के समय टीम इंडिया ने 20 ओवर में 65 रन बनाए और चार विकेट खोकर 438 रन पर इस पारी को अलविदा कहा।

अश्विन का रिव्यु आया काम

टीम इंडिया के दो खिलाडी अश्विन और ईशान ने दूसरे सत्र की शुरुआत दो चौकों के साथ की, लेकिन वेस्टइंडीज की टीम को ये रास नहीं आया और जोरदार प्रहार कर ईशान को 21 रन पर आउट कर दिया। ईशान जेसन होल्डर की गेंद पर विकेट के पीछे कैच आउट हो गए।

इसके तुरंत बाद, अंपायर ने अश्विन को एलबीडब्ल्यू आउट दे दिया, लेकिन उन्होंने रिव्यु लिया और उनका यह निर्णय सही साबित हुआ क्योंकि बॉल ट्रैकिंग से पता चला कि गेंद लेग स्टंप को मिस कर रही थी।

जोमेल वारिकन की बॉल ने रोका स्कोर

अश्विन ने भारत को 400 रन के पार पहुंचाया। बाद में जोमेल वारिकन ने जयदेव उनादकट को आउट किया। वॉरिकन ने फिर मोहम्मद सिराज को आउट किया, जिससे भारत का स्कोर 426 रन पर नौ विकेट हो गया।

फिर, अश्विन ने गियर बदला और केमार रोच पर लगातार दो चौके लगाकर 76 गेंदों पर अपना अर्धशतक पूरा किया। और 56 के स्कोर पर अपना विकेट खो दिया जिससे भारत 438 रन बनाकर आल आउट हो गया।

कोहली का 29वां टेस्ट शतक पूरा

टीम इंडिया ने मैच दूसरे दिन की पारी 288/2 की शुरूआत करते हुए, कोहली ने 71वें ओवर में शैनन गेब्रियल की गेंद पर चौका लगाकर अपना 29वां टेस्ट शतक पूरा किय। इसके तुरंत बाद, जडेजा ने भी अपना 19वां टेस्ट अर्धशतक पूरा किया।

कोहली और जडेजा ने पांचवें विकेट के लिए 159 रन की साझेदारी की और टीम को एक मजबूत स्कोर दिया, लेकिन इस जोड़ी को किसी की नजर लगई और कोहली 121 रन के निजी स्कोर पर रन आउट हो गए।

बाद में, केमर रोच की गेंद पर जडेजा 61 रन पर विकेट के पीछे कैच आउट हो गए। लंच के समय तक भारत का स्कोर 373/6 था। पहले दिन भारत ने चार विकेट पर 288 रन बनाये थे।