दिबियापुर नहर के पुल को भारी वाहनों के लिए बंद कर दिया गया

Published
दिबियापुर नहर का पुल
दिबियापुर नहर का पुल

दिबियापुर/उत्तर प्रदेश: यूपी के औरैया जिले के जिला औरैया-कन्नौज जिला को जोड़ने वाले मुख्य मार्ग का दिबियापुर नहर के पुल को भारी वाहनों के लिए बंद कर दिया गया.

इस पुल की मियाद 100 साल बताई जा रही है, लेकिन 150 साल पुराना होने के कारण जिला अधिकारी द्वारा सड़क सुरक्षा समिति द्वारा रिपोर्ट मांगी गई थी, जिसको लेकर भारी वाहनों का प्रवेश रोका जाए, जिससे खतरा न हो सके. जिसको लेकर अब कन्नौज से औरैया जाने वालों के लिए बेला बिधूना अछल्दा फफूंद होते हुए औरैया पहुंच सकेंगे. पहले सीधा दिबियापुर होते हुए औरैया जाया जाता था, वही दिबियापुर के लिए बेला सहायल कंचोसी होकर जा सकते हैं.


कन्नौज बेला से जाने के लिए अब लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ेगा, जहां पर कन्नौज बेला से आने वाले लोग औरैया पहुंचने के लिए बिधूना-अछल्दा-फफूंद के रास्ते से पहुंचेंगे औरैया, वहीं दिबियापुर जाने वाले सहायल-कंचौसी नहर की पटरी होते हुए दिबियापुर पहुंच सकेंगे और दिबियापुर से औरैया के लिए नहर की पटरी कंचोसी होकर करेंगे सफर.


वहीं दिबियापुर के लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ सकता है, दिबियापुर की लोगों की मांग है की बाईपास बनवाया जाए, व्यापारियों के अनुसार पुल भारी वाहनों के लिए बंद कर दिया गया जिससे लोगों का कहना है कि व्यापार पर काफी प्रभाव पड़ेगा.


जानकारी के लिए हम आपको बता दें, कि 1855 में पुल बनवाया गया था, यह पुल 168 साल पुराना बताया जा रहा है और अब यहां भारी वाहनों का आना जाना रोक दिया गया है.

लेखक: इमरान अंसारी