हिमाचल प्रदेश में आई आपदा में लोगों की सहायता कर रही चेन्नई की संस्था

Published

मंडी/हिमाचल प्रदेश: हिमाचल प्रदेश में आई आपदा के कारण प्रभावितों हुए लोगों की मदद के लिए चेन्नई की हीलिंग गासबल कैथी ड्रल संस्था आगे आई है। संस्था द्वारा इस अभियान के शुरूआत में प्रदेश के 1000 प्रभावितों तक राहत सामग्री प्रदान करने का लक्ष्य रखा गया है। मंगलवार को सुंदरनगर की सुकेती खड्ड किनारे रहने वाले प्रभावितों को राहत सामग्री प्रदान की गई।

आपदा प्रभावितों को बांटी गई राहत-सामग्री

संस्था के प्रधान जानसन और संयुक्त व्यापार मंडल के प्रदेश संगठन सचिव बब्बू पंसारी ने झुग्गी झोंपडिय़ों में रहने वाले प्रभावित लोगों को करीब एक हजार रूपये की मूल्य की किट प्रदान की। संस्था के चंडीगढ़ के प्रभारी इल्लई राजा ने बताया कि इस किट में आटा, चावल, दाल, तेल, चीनी, बाल्टी, प्लेट, बनियान, कंबल और चादरें रखी गई हैं।

मंडी और कुल्लू क्षेत्र में भी बांटी जाएगी किट

उन्होंने बताया कि “सुंदरनगर के विभिन्न स्थानों में करीब 100 लोगों को यह किट प्रदान करने के बाद टीम मंडी और कुल्लू जिलों के बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में जाकर वहां के प्रभावितों को राहत सामग्री से भरी यह किट प्रदान करेगी। मंडी और कुल्लू में करीब दो सौ से अधिक लोगों को यह किट प्रदान की जाएगी।”

उन्होंने कहा कि “वह प्रार्थना करते हैं कि ऐसी आपदा भविष्य में कभी न आए। लेकिन बाढ़ के दौरान होने वाली आपदाओं को ध्यान में रखते हुए उनकी संस्था आगे भी ऐसे राहत कार्यों के लिए हमेशा तैयार रहेगी।” इस अवसर पर संस्था के अमर, रवि, राज कुमार, रूपलाल, अरूण, जसवंत, कृष्ण राव, संजीव कुमार, प्रकाश और जीवन भी मौजूद रहे।

लेखक: विशाल राणा