जर्जर भवन का मलबा गिरने से छात्रा गंभीर रूप से घायल

Published

बांका/बिहार: बांका के अमरपुर आदर्श बालिका उच्च विद्यालय के जर्जर भवन का मलबा गिरने से दसवीं कक्षा की छात्रा गंभीर रूप से घायल हो गई. घायल छात्रा भूमि कुमारी उर्फ अंबिका को अस्पताल में प्राथमिक उपचार के बाद बेहतर इलाज के लिए बांका सदर अस्पताल भेज दिया गया.

सिर पर मलबा गिरने से आई चोट

भूमि कुमारी के अलावा मलबा के गिरने से चार अन्य छात्राओं को भी मामूली चोट आई.  इस घटना के बाद विद्यालय परिसर में काफी देर तक अफरातफरी का माहौल बना रहा.  जानकारी के अनुसार, स्कूल में सोमवार से परीक्षा शुरू है. परीक्षा में दसवीं कक्षा की छात्रा भूमि कुमारी अन्य छात्राओं के साथ परीक्षा कक्ष में थी. इसी दौरान छत से मलबा का एक टुकड़ा भूमि कुमारी के सिर पर आ गिरा, जिससे वह बेहोश हो गई. मौके पर मौजूद छात्राओं ने साहस का परिचय देते हुए जख्मी को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया. छात्रा का प्राथमिक उपचार कर सीटी स्कैन के लिए बांका सदर अस्पताल भेज दिया गया.

छात्रा का इलाज जारी

विद्यालय के प्रधानाध्यापक अमरकांत झा ने कहा कि विद्यालय भवन लगभग पांच दशक पुराना है. इतना पुराना होने के कारण मकान काफी जर्जर हो चुका है. उन्होंने जानकारी दी कि छात्रा का इलाज जारी है और वह खतरे से बाहर है. 

रिपोर्ट: दीपक कुमार सिंह

लेखक: आदित्य झा