कांकेर में तीन सालों में चार बार टेंडर पास, काम अधूरा

Published

कांकेर/छत्तीसगढ़: पखांजूर में ठेकेदार ने नगर पंचायत को अंगूठा दिखा दिया है। बीते तीन सालों में चार बार टेंडर पास हुआ लेकिन अभी भी काम अधुरा है। चार बार बाउंड्री वॉल के निर्माण के लिए टेंडर जारी किया जा चुका है। 

पूर्व माध्यमिक शाला के सामने मैदान को अतिक्रमण से सुरक्षित करने के लिए बाउंड्री वॉल का निर्माण किया जाना था। नवम्बर 2020 में बाउंड्री वॉल के निर्माण के लिए टेंडर होता है। उस टेंडर को पास होने के 10 महीने बाद भी कोई काम नहीं हुआ। 

नगर पंचायत द्वारा उसके टेंडर को अक्टूबर 2021 में निरस्त कर दिया। उसके बाद वही टेंडर दुबारा निकाला गया। टेंडर पाने वाला ठेकेदार ने जनवरी 2022 में काम शुरू किया है और कई गड्डों को खोदकर पिलर खड़ा करना शुरू कर दिया।

कार्य शुरू होने के 4 महीने बाद वह बीमार पड़ गया। आपको बता दें कि, फिर टेंडर निकाला गया और फिर ठेकेदार को तीसरी बार टेंडर मिलता है, वह अमानत राशी जमा करने में असमर्थ रहता है और टेंडर निरस्त हो जाता है।

उसके बात जो ठेकेदार चौथी बार टेंडर लेता है वह अब तक अधूरे पड़े बाउंड्री वाल का निर्माण कार्य को आगे बढाने में कोई दिचस्पी नही दिखा रहा है| ऐसे में बाउंड्री वॉल का निर्माण कार्य अधुरा पड़ा हुआ है जो कि वार्डवासियों और राहगीरों के लिए दुर्घटना को न्योता देने सबब बना हुआ है मिली जानकारी के अनुसार इन खोदे गए गड्डों में कई बार दुर्घटना होते होते बचे है।

लेखक: रोहन मिश्रा