दो प्रेम दीवानी, दोनों की एक ही कहानी, इसको लेकर क्या सोचता है पाकिस्तान, सीमा हैदर ने किया खुलासा!

Published

नई दिल्ली: कहते हैं प्यार देश, शरहद और जातपात नहीं देखता है। ये आजतक आपने कवियों की कुछ कविताओं या लेखनी में ही सुना होगा। लेकिन इन चंद लाइनों को आज हर कोई अपनी आंखों से सच होते देख रहा है।

क्योंकि इन दिनों देश में एक सरहद की दो लव स्टोरियां चर्चा का विषय बनी हुई हैं। एक सरहद के उस पार की है तो एक सरहद के इस पार की। कुछ दिन पहले जैसे पाकिस्तान से अपने प्यार के लिए सीमा हैदर भारत आई।

ठीक वैसे ही अंजू भी भारत से पाकिस्तान अपने प्रेमी नसरुल्ला के पास पहुंच गई। जैसे सीमा हैदर ने अपना धर्म बदला ठीक उसी तरह अंजू ने भी वहां पहुंचकर अपना धर्म बदला और अपने प्रेमी नसरुल्ला से निकाह कर लिया।

सीमा हैदर ने पाकिस्तान पर की टिप्पणी

अंजू के पाकितान जाने और शादी की खबर पर जब सीमा हैदर से मीडिया ने बात कि तो सीमा हैदर ने अंजू को लेकर कुछ प्रतिक्रिया दी है। सीमा ने कहा कि दोनों देशों में बस यही अंतर है।

अंजू वीजा लेकर पाकिस्तान पहुंची जबकि, सीमा हैदर चोरी-छिपी नेपाल के रास्ते भारत पहुंची। अंजू ऐसा कर पाई क्योंकि वो भारत में थी। यहां इंसान को सबकुछ करने की आजादी है।

लेकिन पाकिस्तान वह देश है जहां किसी को पता चलता कि मैं भारत जाने वाली हूं। कुछ कर रही हूं तो मेरे साथ बहुत बुरा हो जाता। हैदर को यदि कानोकान पता चल जाता कि मैं हिंदू लड़के से प्यार करती हूं तो मुझे जान से मार देता।

वहीं, दूसरी तरफ अंजू दो दिन पहले ही कुछ मीडिया चैनल्स से फोन पर बात कर ये बात कह रही थी कि आप सीमा हैदर से मेरी तुलना न करें। हालांकि, अगले ही दिन अंजू ने पाकिस्तान में अपना धर्म परिवर्तन करते हुए अपने प्रेमी नसरुल्लाह के साथ निकाह कर लिया। दोनों का एक प्री वेडिंग वीडियो बी अब सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।