अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने मनाया अमृत महोत्सव, कार्यक्रम में पहुंची बबीता फोगाट

Published

शिमला, हिमाचल प्रदेश: अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (ABVP) ने 75वें अमृत महोत्सव कार्यक्रम का आयोजन शिमला में किया। एबीवीपी के इस खास कार्यक्रम में राष्ट्रमंडल खेलों में स्वर्ण पदक जीतने वाली महिला पहलवान बबीता फोगाट विशिष्ठ अतिथि के रूप में पहुंची। इस दौरान बबीता फोगाट ने देश में बढ़ रही हिंसा पर कहा कि आज मणिपुर ही नहीं छत्तीसगढ़, बंगाल सहित पूरे देश में महिलाओं के प्रति हिंसा की घटनाएं बढ़ रही है।

पीएम ने महिला अपराधों पर जताई चिंता

बबीता फोगाट ने कहा कि, इससे महिलाएं और पूरी मानवता शर्मसार हो रही है। राजस्थान महिला अपराधों में नंबर वन पर है। प्रधानमंत्री ने भी इस पर चिंता जाहिर की है और राज्यों के मुख्यमंत्रियों को इस पर चिंता करने की जरूरत है। महिलाओं के सम्मान के लिए पूरे समाज को संगठित होने की जरूरत है और समाज को अपने सोच बदलने और महिलाओं को सशक्त करने की जरूरत है।

पहलवानों के धरने पर बोली बबीता फोगाट

बीते दिन दिल्ली के जंतर-मंतर पर पहलवानों ने धरना प्रदर्शन किया था। इस पर बोलते हुए बबीता फोगाट ने कहा कि, सभी खिलाड़ी ओलंपिक की तैयारियों में मैदान में उतर गए है। मामला कोर्ट में हैं, उन्होंने कहा कि उन्हें अपने न्याय व्यवस्था व प्रधानमंत्री पर पूरा विश्वास है। बबीता फोगाट ने एबीवीपी के 75 वर्ष पूर्ण होने पर उन्हें बधाई दी है। बता दें, एबीवीपी का ये 75वें अमृत महोत्सव कार्यक्रम शिमला के गेयटी थिएटर में मनाया गया है।

शिमला, हिमाचल प्रदेश