ताजिया दफनाने गए 4 युवक आए करंट की चपेट में, 3 की मौत 

Published
4 youths who went to bury Tajia got electrocuted, 3 died
4 youths who went to bury Tajia got electrocuted, 3 died

धौलपुर। मुहर्रम (Muharram) के अगले दिन शेरगढ़ किले के पास कर्बला में ताजिया दफनाने गए 4 युवक करंट की चपेट में आ गए. करंट की चपेट में आने से एक युवक की हालत नाजुक बनी हुई है. जबकि हादसे में 3 युवकों की मौत हो गई. चारों युवक अपने कंधे पर इस्लामपुरा का पंचायती ताजिया लेकर कर्बला जा रहे थे.

इस्लामपुरा और शैतान पुरा के रहने वाले युवक मूवीन पुत्र दिलशान उम्र 25 वर्ष, अनवर पुत्र मुनव्वर उम्र 19 वर्ष, रिहान पुत्र साबिर उम्र 18 वर्ष और वसीम पुत्र दिलशाद उम्र 18 वर्ष करंट की चपेट में आ गए. चारों युवक अपने कंधे पर ताजिया लेकर कर्बला की ओर जा रहे थे. हादसे के बाद चारों युवकों को जिला अस्पताल लाया गया. जहां इलाज के बाद एक युवक वसीम को होश आ गया, जबकि 3 युवकों की मौत हो गई.

गुस्साएं लोगों ने लगाया जाम

युवकों की मौत से गुस्साए परिजनों और क्षेत्रवासियों ने अस्पताल के चौराहे पर जाम लगा दिया. नारेबाजी करते हुए मृतक के परिजनों को सरकारी नौकरी और 25 लाख रुपए की मांग करने लगे. साथ ही दोषी पुलिसकर्मियों, विद्युत विभाग के कर्मचारियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग भी की. जिला कलेक्टर अनिल अग्रवाल, पुलिस अधीक्षक मनोज कुमार सिंह, विधायक शोभारानी कुशवाह ने मौके पर पहुंचकर लोगों की समझाइश की. 

परिजनों की मांगे मानी

मौके पर पहुंचा जिला प्रशासन ने परिजनों की मांग को मानते हुए एक जेईएन, एक लाइनमैन और 2 पुलिसकर्मियों को सस्पेंड कर दिया. वहीं 2 दिन के भीतर मृतक के परिजनों को पांच-पांच लाख रुपए मुआवजा दिए जाने की घोषणा की गई. साथ ही सरकार से हर संभव मदद दिलाए जाने का आश्वासन दिया. वहीं विधायक शोभारानी कुशवाह ने मुख्यमंत्री से मिलकर परिजनों को नौकरी दिए जाने के मुद्दे पर बात करने का आश्वासन दिया.

(Also Read- क्या बीजेपी या कांग्रेस से गठबंधन करेंगे बेनीवाल, पीसी में लाल डायरी पर भी दिया बयान)