5-5 मरला प्लाट की मांग को लेकर तलवंडी चौधरी के लोगों का धरना 17वें दिन भी जारी

Published

कपूरथला/पंजाब: कपूरथला के गांव तलवंडी चौधरी के लोगों का गांव के सरपंच और स्थानीय प्रशासन के खिलाफ गुस्सा अब थमने का नाम नहीं ले रहा है। कुछ दिन पहले गांव के मजदूर वर्ग के लोगों ने गांव की अनाज मंडी के साथ लगती पंचायत की जमीन पर धरना दिया था सरपंच की वादाखिलाफी के कारण सत्रह दिन हो गए हैं।

ग्रामीणों ने लगाए आरोप

ग्रामीणों का आरोप है कि पंचायत चुनाव से पहले गांव के सरपंच ने उन्हें ग्राम पंचायत की जमीन में से 5-5 मरला प्लाट देने का वादा किया था। वह अभी तक पूरा नहीं हुआ है। उन्होंने कहा कि इस संबंध में वे कई बार प्रशासन के उच्च अधिकारियों से मिल चुके हैं और अपनी कठिनाइयों और मांगों को लेकर आवेदन दे चुके हैं, लेकिन कोई सुनवाई नहीं हो रही है और न ही उनसे बातचीत करने का प्रयास किया जा रहा है।

इस बीच जिला अध्यक्ष ने भारतीय किसान यूनियन एकता डकौंदा के किसान नेता धरमिंदर सिंह ने बातचीत में कहा कि,यहां के विधायक ने भी लोगों को 5-5 मरले की जगह 7-7 मरले के प्लॉट देने का वादा किया था, लेकिन जमीनी स्तर पर वो सारे वादे धरे के धरे रह गए,पूरे नहीं हुए। वे खोखले और झूठे साबित हुए हैं। उन्होंने कहा है कि अगर प्रशासन या सरकार ने उनकी मांगों पर ध्यान नहीं दिया तो वे बड़ा संघर्ष करने को मजबूर होंगे, जिसकी जिम्मेदारी प्रशासन और सरकार की होगी।

रिपोर्ट: अजय सभरवाल