प्रदेश सरकार के खिलाफ बीजेपी की प्रेस कॉन्फ्रेंस, 1 अगस्त को महाघेराव को लेकर की चर्चा

Published
BJP's press conference against the state government, discussion on Mahagherao on August 1
BJP's press conference against the state government, discussion on Mahagherao on August 1

जयपुर। प्रदेश में पक्ष-विपक्ष की राजनीति में इन दिनों बयानबाजी का दौर जारी है. एक तरफ मौजूदा कांग्रेस सरकार केंद्र में बीजेपी के 9 साल को लेकर निशाना साधती नजर आ रही है, तो वहीं राजस्थान बीजेपी कांग्रेस के खिलाफ ‘नहीं सहेगा राजस्थान’ अभियान चला रही है. इस बीच आज बीजेपी मुख्यालय (BJP) में प्रेस कॉन्फ्रेंस हुई. जिसमें प्रदेशाध्यक्ष सीपी जोशी (CP Joshi) और नेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़ (Rajendra Rathore) मीडिया से मुखातिब हुए. 

महाघेराव को लेकर दी जानकारी 

बता दें कि 1 अगस्त यानी मंगलवार को बीजेपी महाघेराव कर ने जा रही है. बीजेपी मुख्यालय में इसी को लेकर चर्चा की गई. इस दौरान सीपी जोशी ने कहा कि ‘नहीं सहेगा राजस्थान अभियान’ (Nahi Sahega Rajasthan) के तहत महाघेराव किया जाएगा. यह अब तक का सबसे बड़ा प्रदर्शन होगा. यह बीजेपी का नहीं अब राजस्थान के जन जन का अभियान बन चुका है. उन्होंने कहा कि भ्रष्टाचारियों को खत्म करने के लिए यह अभियान चलाया जा रहा है. 

कांग्रेस पर लगाया तुष्टिकरण की राजनीति का आरोप 

पीसी में बीजेपी नेता ने कहा कि पिछले 24 घंटो में लगातार 6 स्थानों पर गोलीबारी हुई है. उन्होंने कहा कि बीजेपी 36 कोम के लोगों के लिए काम करती है, जबकि कांग्रेस तुष्टिकरण की राजनीति करती है. जनता ने पिछले साढे़ 4 सालों में कांग्रेस का असली चेहरा देख लिया है.

तुष्टिकरण का इतना बड़ा प्रभाव देखने को मिलता है कि मोहर्रम के दिन जुलूस निकलता है, लेकिन हिंदुओ के त्यौहार पर डीजे बजता है तो उसे रोक दिया जाता है, मंदिरों को तोड़ दिया जाता है. भगवा पताका पर प्रतिबंध लगा दिया जाता है. लेकिन राजस्थान की जनता अब तुष्टिकरण को नहीं सहेगी.

सीएम द्वारा किए गए शिलान्यास पर साधा निशाना 

उन्होंने कहा कि सीएम ने आज कुछ योजनाओं का शिलान्यास किया, लेकिन जनता के लिए सही काम करते तो आज शिलान्यास नहीं उद्घाटन होता. अब तो इनकी विदाई का समय है. सरकार ने सैकड़ों किसानों को आत्महत्या के लिए मजबूर किया. हजारों किसानों की जमीनें नीलाम होने की कगार पर है उसकी जिम्मेदार राजस्थान सरकार है. 

महाघेराव में बड़ी संख्या में शामिल होंगे लोग

पीसी में कहा गया कि नहीं सहेगा अभियान के तहत महाघेराव में प्रदेश भर से लोग पहुंचेंगे, आमजन सरकार की विदाई के इस कार्यक्रम में शामिल होंगी. 1 अगस्त को जयपुर की धारा पर ऐतिहासिक प्रदर्शन होगा. 

नेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़ की प्रेस कॉन्फ्रेंस 

वहीं राठौड़ ने कहा कि कल एक जंगी प्रदर्शन होगा, सचिवालय का घेराव किया जाएगा. 2 अगस्त को विधानसभा में सरकार का आखिरी सत्र होगा. सरकार मोबाइल बांटने की योजना शुरू कर रही है. सरकार आउटडेटेड मोबाइल बांटने जा रही है.

महिला के पास पहले से फोन है उसको एक और फोन दे रहे हैं क्योंकि इस योजना में भ्रष्टाचार है. भीलवाड़ा में पीने के पानी में पेसाब मिला दिया गया और जब विरोध किया तो लाठियां बजाने का काम किया. हम सरकार को बेनकाब करेंगे और भ्रष्टाचार को भी बेनकाब करेंगे. 

(Also Read- सीएम गहलोत ने दी जनता को सौगात, अब गावों का भी होगा विकास, 2 हजार करोड़ की लागत की सड़कों का किया शिलान्यास )