सुबह चार बजे आजादपुर मंडी पहुंचे राहुल गांधी, फल व सब्जी विक्रेताओं से की बात, देखें वीडियो…

Published

नई दिल्लीछ पिछले कुछ दिनों से आजादपुर मंडी से एक सब्जी विक्रेता का वीडियो वायरल हो रहा है। उस वायरल वीडियो में एक शख्स खाली ठेला लिए खड़ा है और जब रिपोर्टर उससे पूछता है कि आप सुबह-सुबह आए थे, टमाटर लेने।

तब वो शख्स जवाब में कहता है कि हां, लेकिन दाम देखर हिम्मत नहीं हो रही है। क्योंकि टमाटर बहुत महंगा है, 120-140 रुपये प्रतिकिलो, तो नहीं ले पाएंगे। मगर जब रिपोर्टर उससे फिर पूछता है कि आपका ठेला ऐसे खाली जाएगा, कुछ तो भरोगे टमाटर के अलावा। इसके बाद शख्स खामोश हो जाता है। और रोने लगता है…

आजकल सभी जगह पर मंडी में इतनी ही महंगाई है और लोग महंगाई की मार झेल रहे हैं। इन्हीं हालातों का जायजा लेने के लिए कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी मंगलवार सुबह के 4 बजे दिल्ली के आजादपुर मंडी पहुंच गए। यहां वह सब्जी विक्रेताओं-व्यापारियों व अन्य लोगों से मिले। सब्जियों के दाम पर लोगों से बात की।

देश को दो वर्गों में बांटा जा रहा है- राहुल गांधी

28 जुलाई को राहुल गांधी ने सब्जी विक्रेता का वायरल वीडियो ट्विटर पर शेयर किया था और लिखा था कि, “देश को दो वर्गों में बांटा जा रहा है! एक तरफ सत्ता संरक्षित ताकतवर लोग हैं जिनके इशारों पर देश की नीतियां बन रही हैं। और दूसरी तरफ है आम हिंदुस्तानी, जिसकी पहुंच से सब्ज़ी जैसी बुनियादी चीज़ भी दूर होती जा रही है। हमें अमीर-गरीब के बीच बढ़ती इस खाई को भर, इन आंसुओं को पोंछना होगा।”