टीम इंडिया के इस धाकड़ बल्लेबाज ने क्रिकेट को कहा ‘अलविदा’

Published
Image Source: Twitter/tiwarymanoj

इन दिनों टीम इंडिया वेस्टइंडीज दौरे पर है जहां आज से दोनों टीमों के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज का आगाज होगा। वहीं इससे पहले टीम इंडिया के एक खिलाड़ी ने क्रिकेट के हर फॉर्मेट से संन्यास लेकर सबको चौंका दिया है।

जी हां हम बात कर रहे मनोज तिवारी की। वैसे तो मनोज तिवारी बंगाल की ममता सरकार में खेल मंत्री है लेकिन उन्होंने अभी तक क्रिकेट को अलविदा नहीं कहा था आज मनोज तिवारी ने अचानक से क्रिकेट के हर फॉर्मेट से संन्यास लेने का फैसला किया। संन्यास की जानकारी मनोज तिवारी ने ट्वीट करके दी।

8 साल से नहीं मिली टीम इंडिया में जगह

मनोज तिवारी अपने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी के लिए जाने जाते है लेकिन बल्लेबाजी में अस्थिरता के चलते वे ज्यादा दिन टीम इंडिया में नहीं टिक पाए। 8 साल पहले साल 2015 में मनोज तिवारी ने भारत के लिए अपना आखिरी मैच खेला था। उसके बाद से उनको टीम में जगह नहीं मिली।

साल 2008 में मनोज तिवारी ने टीम इंडिया के लिए डेब्यू किया था अपने क्रिकेट करियर में मनोज ने 12 वनडे और 3 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले है। 12 वनडे मैचों में मनोज ने एक शतक और एक अर्धशतक की बदौलत 287 रन बनाए है।  

टीम में ज्यादा दिन नहीं टिक पाए मनोज

शुरुआती दिनों में मनोज तिवारी ने अपनी धमाकेदार बल्लेबाजी से सबका ध्यान खींचा था लेकिन अपने इस प्रदर्शन को वे ज्यादा दिन बरकरार नहीं रख सके जिसके चलते उनको टीम में बाहर रहना पड़ा और 8 साल तक उनको टीम में जगह भी नहीं मिल पाई।

हालांकि आईपीएल में मनोज तिवारी ने काफी क्रिकेट खेला है। आईपीएल में मनोज ने कोलकाता नाइटराइडर्स, राइजिंग पुणे सुपरजायंट और किंग्स इलेवन पंजाब के लिए क्रिकेट खेला है। आईपीएल में उनके बल्ले से 98 मैचों में 7 अर्धशतक के साथ 1695 रन निकले है।

रिपोर्ट- विशाल राणा