फरीदाबाद के संत नगर से पलायन करने को मजबूर लोग! ये है बड़ी वजह

Published

फरीदाबाद/हरियाणा: फरीदाबाद संत नगर के लोग इन दिनों नरक की तरह जीवन जीने को मजबूर हैं। कई साल बीत गए पर लोगों की समस्या का समाधान नहीं हुआ लोगों के घर के दरवाजे पर सीवर का पानी जमा है जिसने आम लोगों को वहां से निकलना और वहां रहना हराम हो रहा है।

जिसको लेकर वह विधायक और बड़े आला अधिकारियों के शिकायत लगा चुके हैं पर उनकी किसी भी शिकायत का कोई समाधान नहीं हुआ सिर्फ मिला तो आश्वासन। कुछ लोगों के तो घर में भी सीवर का गंदा पानी घुस गया है। जिसको लेकर कुछ स्थानीय लोग अपना घर छोड़ने को मजबूर हो गए है।

संत नगर के लोग हुए परेशान

घटना फरीदाबाद के संत नगर इलाके की है जहां महिला और बुजुर्ग सिर्फ इस बात से परेशान हैं कि उनके घर के सामने लगभग दो से तीन फुट सीवर का गंदा पानी खड़ा है जिसके चलते उन्हें आए दिन इस गंदे पानी से होकर निकलना पड़ता है और जिसको लेकर वह विधायक समेत कई आला अधिकारियों तक शिकायत कर चुके हैं पर उनकी शिकायत पर आज तक कोई समाधान नहीं हुआ और सीवरेज का गंदा पानी उन लोगों के घरों में घुस चुका है जिसको लेकर उनके बच्चे और बुजुर्ग बीमार होना शुरू हो गए हैं।

गंदे पानी के चलते बढ़ रहा बीमारी का खतरा

पहले ही आई फ्लू जैसे वायरस ने पैर फैला रखे थे वहीं अब गंदगी के अंबार के चलते बीमारी बढ़ने का खतरा बन गया है फरीदाबाद को स्मार्ट सिटी कहते हैं संत नगर की तस्वीरें फरीदाबाद प्रशासन की निगम के दावों की पोल खोल रही है कि यहां सिर्फ वोट बैंक की राजनीति के शिकार यह लोग हैं जिन्होंने अपनी वोट तो दी पर उन्हें सुविधा के नाम पर सीवरेज का गंदा पानी मिला है जिसको लेकर रहे विधायक को जिम्मेदार ठहरा रहे हैं।

रिपोर्ट- मनोज सूर्यवंशी

फरीदाबाद, हरियाणा