Tirupati Prasadam Controversy: तिरुपति प्रसादम के लिए मंदिर ने नंदिनी ब्रांड पर दिखाया भरोसा! घी टैंकरों की होगी लाइव ट्रैकिंग… OTP से खुलेंगे घी के टैंकर..

Published

Tirupati Prasadam Controversy: तिरुपति मंदिर के प्रसादम ‘लड्डू’ में बीफ टैलो और मछली के तेल की पुष्टि होने के बाद देशभर में इस मुद्दे को लेकर विवाद चल रहा है। इस विवाद के बाद कई कंपनियों को नुकसान हुआ है, तो वहीं कर्नाटक मिल्क फेडरेसन के नंदिनी ब्रांड को बहुत फायदा होने वाला है। क्योंकि मंदिर समिति ने अब लड्डू में इस्तेमाल होने वाले घी की जिम्मेदारी नंदिनी को सौंप दी है।

बता दें कि, कर्नाटक मिल्क फेडरेशन (KMF) का नंदिनी ब्रांड दक्षिण भारत में डेयरी उत्पादों के लिए एक विश्वसनीय नाम है। नंदिनी दूध और घी अपनी उच्च गुणवत्ता के लिए प्रसिद्ध हैं। तिरुमला तिरुपति देवस्थानम (TTD) के लिए भी नंदिनी ब्रांड की घी वर्षों से पहली पसंद रही है।

OTP से ही खुल सकेंगे घी के टैंकर, पूरे रास्ते होगी ट्रैकिंग

नंदिनी की गुणवत्ता और सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए विशेष सावधानियां बरती हैं। इसमें जीपीएस और इलेक्ट्रॉनिक लॉकिंग सिस्टम लगाने की योजना शामिल है। यह तकनीक सुनिश्चित करेगी कि टैंकर की यात्रा के दौरान किसी भी प्रकार की छेड़छाड़ न हो। बेंगलुरु स्थित नंदिनी का मुख्यालय जीपीएस के जरिए टैंकरों की निगरानी करेगा। टैंकरों में लगे इलेक्ट्रॉनिक लॉक को केवल मुख्यालय द्वारा जारी ओटीपी के माध्यम से खोला जा सकेगा, जिससे किसी भी प्रकार की मिलावट या अवांछित हस्तक्षेप की संभावना नहीं रहेगी।

कब हुई नंदिनी की शुरूआत?

कर्नाटक मिल्क फेडरेशन (KMF) 1974 में स्थापित किया गया था। नंदिनी ब्रांड ने दक्षिण भारत में और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर अपनी पहचान बनाई है। यह इंडियन सुपर लीग (ISL) फुटबॉल टूर्नामेंट का आधिकारिक प्रायोजक है और स्कॉटलैंड क्रिकेट टीम की जर्सी का भी प्रायोजक है।

अगर नंदिनी की विशेषताओं के बारे में बात करें, तो कंपनी का दावा है कि वह उच्च गुणवत्ता वाले डेयरी उत्पाद, मिलावट रहित उत्पाद, जीपीएस और इलेक्ट्रॉनिक लॉकिंग सिस्टम से सुरक्षित आपूर्ति के साथ दक्षिण भारत में और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर प्रतिष्ठित ब्रांड में से एक है।

बता दें कि तिरुपति देवस्थानम के साथ फिर से जुड़ने के बाद नंदिनी की बाजार में पकड़ और मजबूत होगी। नंदिनी ब्रांड की बढ़ती लोकप्रियता और विस्तार स्पष्ट रूप से दिखाता है कि यह ब्रांड न केवल अपने गुणवत्ता वाले डेयरी उत्पादों के लिए जाना जाता है, बल्कि उसने अपनी जिम्मेदारी और पारदर्शिता बनाए रखने के लिए भी कई ठोस कदम उठाए हैं।