Rishabh Pant: बांग्लादेश के खिलाफ पंत ने की धोनी की बराबरी, बनाया यह बड़ा रिकॉर्ड

Published

नई दिल्ली। विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत ने शनिवार को चेन्नई में बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट के तीसरे दिन बड़ी उपलब्धि हासिल की। पहली पारी में 39 रनों की पारी के साथ शानदार शुरुआत करने के बाद, Rishabh Pant ने दूसरे पारी में अपने करियर का छठा टेस्ट शतक लगाया। पंत का छठा टेस्ट शतक 58 पारियों में आया। दूसरी पारी में टेस्ट शतक लगाने वाले पंत ने भारत के प्रतिष्ठित कप्तान एमएस धोनी की बराबरी कर ली।

पहले टेस्ट में भारत को मजबूत बढ़त

पहली पारी में बांग्लादेश के जल्दी पिछड़ जाने के बाद भारत ने दूसरी पारी में चार विकेट पर 287 रन बनाकर पारी घोषित किया। दूसरी पारी में भारत की तरफ से शुभमन 176 गेंदों पर 10 चौकों और चार छक्कों की मदद से 119 रन बनाए और Rishabh Pant ने 128 गेंदों पर 13 चौकों और चार छक्कों की मदद से 109 रन बनाए।

जीत से 6 विकेट दूर भारत

इधर चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में भारत और बांग्लादेश के बीच खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच के तीसरे दिन का खराब रोशनी के कारण समय से पहले ही खेल खत्म करना पड़ा। खेल खत्म होने तक भारत के 515 रनों का पीछा कर रही बांग्लादेश की टीम ने चार विकेट पर 158 रन बना लिए थे। पहले मैच में जीत के लिए अभी बांग्लादेश को 357 रन चाहिए वहीं, भारत मुकाबले में जीत से छह विकेट दूर है।

-गौतम कुमार