J&K Assembly Election Phase 3: जम्मू-कश्मीर में अंतिम चरण की वोटिंग शुरू, 415 उम्मीदवारों की किस्मत होगी EVM में कैद!

Published
J&K Assembly Election Phase 3

J&K Assembly Election Phase 3: जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव 2024 के लिए तीसरे यानी अंतिम चरण का मतदान आज सुबह 7 बजे से शुरू हो गया है। जम्मू-कश्मीर के 7 जिलों की 40 विधानसभा सीटों पर वोटिंग हो रही है। इनमें 24 निर्वाचन क्षेत्र जम्मू संभाग के हैं और 16 कश्मीर के शामिल हैं। आज (J&K Assembly Election Phase 3) 415 उम्मीदवारों के लिए जनता वोट करेगी जिसके बाद सभी उम्मीदवारों की किस्मत EVM में कैद हो जाएगी।

PM मोदी ने की जनता से वोट करने की अपील

वहीं, ऐसे में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जनता से वोट करने की अपील करते हुए सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर पोस्ट शेयर कर लिखा, “जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव में आज तीसरे और आखिरी दौर का मतदान है। सभी मतदाताओं से मेरा अनुरोध है कि वे लोकतंत्र के उत्सव को सफल बनाने के लिए आगे आएं और अपना वोट जरूर डालें। मुझे विश्वास है कि पहली बार वोट देने जा रहे युवा साथियों के अलावा नारीशक्ति की मतदान में बढ़-चढ़कर भागीदारी होगी।”

3 चरणों में जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव 2024

जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव 2024 के लिए मतदान कुल तीन चरणों में हो रहा है। पहले चरण के लिए वोटिंग 18 सितंबर को हो चुकी है। दूसरे चरण के लिए 25 सितंबर को मतदान हुआ। वहीं तीसरे चरण के लिए मतदान 1 अक्टूबर मंगलवार यानी आज हो रहा है। बता दें, जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव की मतगणना 8 अक्टूबर को होगी।

यह भी पढ़ें- J&K Election Phase 3 Live: अंतिम चरण का मतदान आज सुबह 7 बजे से शुरू, 415 उम्मीदवारों की किस्मत होगी EVM में कैद!