President of Jan Suraaj Party: Manoj Bharti होंगे जन सुराज पार्टी के कार्यकारी अध्यक्ष, जानिए कौन हैं मनोज भारती?

Published
president of Jan Suraaj Party

नई दिल्ली। चुनावी रणनीतिकार से नेता बने प्रशांत किशोर ने बुधवार(2अक्टूबर) को पटना में जन सुराज फाउंडेशन(Jan Suraaj Party) कन्वेंशन में Manoj Bharti को जन सुराज पार्टी का कार्यकारी अध्यक्ष घोषित किया। इससे पहले आज प्रशांत किशोर ने पटना में अपनी नई राजनीतिक पार्टी, जन सुराज पार्टी को आधिकारिक तौर पर लॉन्च किया।

कौन हैं Manoj Bharti?

ज्ञात हो कि Manoj Bharti मधुबनी के निवासी हैं। उन्होंने अपनी स्कूली शिक्षा झारखंड के नेतरहाट से पूरी की। इसके बाद IIT कानपुर से पढ़ाई की और फिर IIT दिल्ली से M.Tech किया। मनोज ने देश के लिए विदेश सेवा (IFS) में भी काम किया है। वे यूक्रेन, बेलारूस, तिमोर-लेस्ते और इंडोनेशिया में भारत के राजदूत रह चूके हैं।

Jan Suraaj Party को चुनाव आयोग से मिली मंजूरी

इससे पहले लॉन्च इवेंट में, प्रशांत किशोर ने कहा कि पार्टी पिछले दो सालों से सक्रिय है और आज पार्टी को भारत के चुनाव आयोग से भी मंजूरी मिल गई है।

मार्च में होगा पार्टी अध्यक्ष का चुनाव

कार्यकारी अध्यक्ष के रूप में मनोज के चयन का ऐलान करते हुए पार्टी के संस्थापक प्रशांत किशोर ने कहा कि हमने पहले ही कहा था कि कोई दलित समाज का व्यक्ति ही पार्टी का अध्यक्ष बनेगा। प्रशांत ने घोषणा की कि पार्टी के नए अध्यक्ष का चुनाव अगले साल मार्च तक होगा।

-गौतम कुमार