प्रधानमंत्री मोदी ने नीरज चोपड़ा की मां को लिखा भावुक पत्र; “आपके उपहार ने, मुझे मेरी मां की याद दिला दी”

Published
Image for google

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भारत के स्टार जेवलिन थ्रोअर नीरज चोपड़ा की मां ‘सरोज देवी’ को एक भावुक पत्र लिखा। पीएम ने अपने पत्र में पारिवारिक बंधनों की महत्ता पर प्रकाश डाला साथ ही राष्ट्रवाद और निष्ठा की भावना को भी उजागर किया। पीएम ने अपने पत्र की शुरूआत में नीरज की मां ‘सरोज देवी’ को सादर प्रणाम करते हुए लिखा कि, “आशा है आप स्वस्थ, कुशल और सानंद होंगी।”

पीएम मोदी ने पत्र में मां की भावना और राष्ट्र के प्रति समर्पण को एक प्रेरणादायक शक्ति के रूप में बताया। मोदी ने कहा, “मां की भावना राष्ट्रवाद के प्रति समर्पण का रूप होती है। वह हमें सिखाती हैं कि किस तरह से निष्ठा और आस्था के साथ हम अपने जीवन को नई दिशा दे सकते हैं, जो राष्ट्र और समाज की ऊर्जा का स्रोत बनती है।”

पीएम मोदी ने अपने पत्र में लिखा कि, “आपके अपार स्नेह और अपनेपन से भरे इस उपहार ने, मुझे मेरी मां की याद दिला दी।” पीएम ने सरोज देवी के हाथों से बने चूरमा को नवरात्रि से पहले अपना मुख्य अन्न बताया है। उन्होंने लिखा कि ये चूरमा नवरात्रि के इन 9 दिनों में मुझे राष्ट्र सेवा की शक्ति देगा। पीएम मोदी ने ऐसा इसलिए कहा क्योंकि पीएम 9 दिनों तक उपवास करते हैं।

प्रधानमंत्री ने अपने पत्र के अंत में विश्वास व्यक्त किया कि भारत के भविष्य के निर्माण के लिए देश की दिशा का सम्मान करते हुए सभी नागरिकों को सहजता और निष्ठा से जुटे रहना चाहिए। यह पत्र प्रधानमंत्री मोदी की राष्ट्रभक्ति और समाज के प्रति उनकी जिम्मेदारी को दर्शाता है, जो हर भारतीय के दिल में देश के प्रति समर्पण और कर्तव्य की भावना को जागृत करता है।