Haryana Assembly Elections: हरियाणा में BJP को एक और झटका, कुमारी शैलजा के खिलाफ चुनाव लड़ चुके इस दिग्गज की कांग्रेस वापसी

Published
Haryana Assembly Elections : हरियाणा में BJP को एक और झटका, कुमारी शैलजा के खिलाफ चुनाव लड़ चुके इस दिग्गज की कांग्रेस वापसी

नई दिल्ली। हरियाणा विधानसभा चुनाव (Haryana Assembly Elections) के प्रचार-प्रसार के लिए आज आखिरी दिन है। अब जब 36 घंटों के बाद राज्य की जनता पार्टियों के किस्मत का फैसला कर रही होगी, ठीक उससे पहले बीजेपी को तगड़ा झटका लगा है। भाजपा के दिग्गज नेता अशोक तंवर ने कांग्रेस का दामन थाम लिया।

लोकसभा चुनाव में कांग्रेस के खिलाफ पेश की थी दावेदारी

बीजेपी नेता अशोक तंवर ने हरियाणा विधानसभा चुनाव के प्रचार-प्रसार के अंतिम दिन महेंद्रगढ़ में राहुल गांधी की उपस्थिति में कांग्रेस में शामिल हुए। मतदान से ऐन वक्त पहले तंवर का कांग्रेस में शामील होना बीजेपी के लिए तगड़ा झटका है। ज्ञात हो कि अशोक तंवर वही नेता हैं, जिन्होंने लोकसभा चुनाव में सिरसा सीट से कांग्रेस नेता कुमारी शैलजा के खिलाफ दावेदारी पेश की थी। हांलाकि, उन्हें चुनाव में निराशा हाथ लगी।

Ashok Tanwar की कांग्रेस में वापसी

बताते चलें कि अशोक तंवर लोकसभा सांसद भी रह चुके हैं। तंवर हरियाणा में कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष रह चुके हैं। लेकिन 2019 में हुड्डा परिवार से कथित मनमुटाव के कारण उन्होंने पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे, आप में शामिल हुए थे। लेकिन आप और कांग्रेस की गठबंधन के चलते आप का साथ छोड़ उन्होंने भाजपा का दामन थाम लिया। अब वो Haryana Assembly Elections से पहले एक बार फिर से कांग्रेस से जुड़ गए।

8 अक्टूबर को आएंगे हरियाणा चुनाव के नतीजे

गौरतलब हो कि हरियाणा विधानसभा चुनाव (Haryana Assembly Elections) के लिए प्रचार-प्रसार का आज आखिरी दिन है। आज शाम 5 बजे के बाद राज्य में चुनाव प्रचार-प्रसार पर रोक लग जाएगी। उसके 36 घंटों के बाद राज्य की जनता पार्टियों के किस्मत का फैसला के लिए मतदान करेगी। राज्य की सभी 90 सीटों पर 5 अक्टूबर को वोटिंग होगी। जिसके नतीजे 8 अक्टूबर को आएगी।

-गौतम कुमार