Bihar News: सीतामढ़ी शहर के पूजा पंडालों में MLA मिथिलेश कुमार ने बांटा तलवार और रामायण, धर्म की रक्षा के लिए दोनों को बताया जरूरी

Published

Bihar News: बिहार के सीतामढ़ी में नवरात्रि शुरू होने के साथ भाजपा नगर विधायक मिथिलेश कुमार ने दुर्गा पूजा पंडालों में घूम-घूम कर शस्त्र और शास्त्र बांटा। एक हाथ में तलवार और दूसरे हाथ में रामायण लेकर विधायक मिथिलेश कुमार पुनौरा धाम पहुंचे जहां मंदिर परिसर में बने पूजा पंडाल में उन्होंने इसे पुजारी को सौंपा।

धर्म की रक्षा के लिए शस्त्र और शास्त्र दोनों जरूरी

विधायक मिथिलेश कुमार ने बताया कि शहर के सभी पूजा पंडालों में वह तलवार और रामायण बांट रहे हैं। उन्होंने कहा कि धर्म की रक्षा के लिए शस्त्र और शास्त्र दोनों जरूरी है। उन्होंने पूजा समितियां में रामायण देने के बाद उनसे आग्रह किया है कि प्रतिदिन रामायण का पाठ करें और नई पीढ़ी युवाओं को भी शिक्षा दें।

“शस्त्र से असुरों का नाश होता है”

विधायक मिथिलेश कुमार ने कहा, “सभी दुर्गा पूजा पंडालों में शस्त्र प्रदान किया है। तलवार और रामायण बांटा है। मैं हिंसा का पाठ नहीं पढ़ा रहा हूं लोगों को। हमारे ऋषियों ने शस्त्रों ने सिखाया है कि शस्त्र से असुरों का नाश होता है। सनातन काल से शस्त्रों का इस्तेमाल होता रहा है। इसलिए मैं कहता हूं कि सनातन के बच्चों को रामायण, महाभारत पढ़ाना चाहिए। अहिंसा सही है लेकिन धर्म की रक्षा के लिए हिंसा भी श्रेयस्कर है।”

यह भी पढ़ें: Uttar Pradesh News: बिजनौर में कुट्टू का आटा खाने से 150 से अधिक लोग बीमार, मेरठ में भी 50 की बिगड़ी तबीयत