Amethi Massacre: अमेठी हत्याकांड के आरोपी चंदन वर्मा का एनकाउंटर! पुलिस से पिस्टल छीनकर भगने की कोशिश कर रहा था आरोपी

Published

Amethi Massacre: उत्तर प्रदेश के अमेठी जिले में शिक्षक सुनील कुमार, उनकी पत्नी और दो मासूम बेटियों की गोली मारकर हत्या करने वाले मुख्य आरोपी चंदन वर्मा को पुलिस ने एनकाउंटर के दौरान घायल कर दिया है। पुलिस के अनुसार, चंदन वर्मा ने पुलिसकर्मी की पिस्टल छीनकर भागने की कोशिश की थी, जिसके बाद पुलिस ने उसे पैर में गोली मार दी। यह एनकाउंटर मोहनगंज थाना क्षेत्र में हुआ। चंदन को एक दिन पहले नोएडा के जेवर टोल प्लाजा से गिरफ्तार किया गया था।

आरोपी ने की थी पूरे परिवार की निर्मम हत्या

शिवरतनगंज थाना क्षेत्र के अहोरवा भवानी चौराहे पर किराए के मकान में रहने वाले शिक्षक सुनील कुमार (35), उनकी पत्नी पूनम (32), बेटी दृष्टि (6) और एक साल की बेटी सुनी को गुरुवार शाम को गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। हत्यारे ने घटना के बाद खुद को भी गोली मारने की कोशिश की, लेकिन सफल नहीं हो पाया। हत्या के पीछे की मंशा अभी स्पष्ट नहीं है, लेकिन आरोपी ने गुस्से में आकर हर उस व्यक्ति पर गोली चलाई जो उसके सामने आया।

आरोपी के खिलाफ एक महीने पहले दर्ज की गई थी FIR

परिवार ने एक महीने पहले आरोपी चंदन वर्मा के खिलाफ FIR दर्ज कराई थी। पूनम ने 18 अगस्त को रायबरेली में चंदन के खिलाफ अनुसूचित जाति और अनुसूचित जनजाति (अत्याचार निवारण) अधिनियम और छेड़छाड़ के मामले में शिकायत की थी। उन्होंने अपनी शिकायत में यह भी कहा था कि अगर उनके परिवार को कुछ होता है तो चंदन वर्मा इसके लिए जिम्मेदार होगा। पुलिस इस बिंदु की जांच कर रही है कि क्या हत्या इसी विवाद से जुड़ी हुई थी।

व्हाट्सऐप स्टेटस ने खोली साजिश की परतें

चंदन वर्मा ने हत्या से पहले अपने व्हाट्सऐप स्टेटस पर एक डरावनी चेतावनी दी थी, जिसमें लिखा था कि “पांच लोग मरने जा रहे हैं, मैं जल्द ही आपको दिखाऊंगा।” यह संदेश वारदात से पहले उसकी मानसिक स्थिति को दर्शाता है। वारदात के बाद उसने खुद को भी मारने की कोशिश की, लेकिन पुलिस ने समय रहते उसे गिरफ्तार कर लिया है और पुलिस फिलहाल घटना की जांच कर रही है। सीएम योगी के आदेश के बाद लखनऊ से वरिष्ठ अधिकारियों को भी जांच के लिए भेजा गया है।