Election Result: कांग्रेस के शिकायत पर चुनाव आयोग का जवाब, कहा- शक और डर दूर कर लें…

Published
कांग्रेस

नई दिल्ली। हरियाणा विधानसभा चुनाव 2024 के परिणामों को वेबसाइट पर प्रकाशित करने में धीमी गति को लेकर कांग्रेस नेता के शिकायत पर चुनाव आयोग ने जवाब दिया है।

कांग्रेस नेता को ECI का जवाब

चुनाव आयोग ने कांग्रेस नेता को पत्र लिख जवाब दिया कि मतों की गिनती निर्वाचन नियमों के नियम 60 के अनुसार नामित मतगणना केंद्रों पर और नामित अधिकारियों द्वारा वैधानिक और नियामक नियमों का पालन करते हुए की जा रही है। हरियाणा के चुनाव आयोग की वेबसाइट पर नतीजों के अपडेट में देरी के बारे में आज के ज्ञापन में यह दोहराया गया है कि हरियाणा और जम्मू-कश्मीर में पूरी मतगणना प्रक्रिया राज्य स्तरीय योजना के अनुसार उम्मीदवारों, पर्यवेक्षकों और सूक्ष्म पर्यवेक्षकों की उपस्थिति में नहीं हो रही है।

चुनाव आयोग ने पत्र में साझा की जानकारी

नतीजों को अपडेट करने में देरी के आपके गलत आरोप को पुष्ट करने के लिए रिकॉर्ड पर सबूत हैं। आपके ज्ञापन में हरियाणा या जम्मू-कश्मीर के किसी भी निर्वाचन क्षेत्र में नतीजों के अपडेट के बारे में कोई विपरीत तथ्य नहीं हैं। जैसा कि चुनाव आयोग की वेबसाइट पर उपलब्ध आंकड़ों से स्पष्ट है, रिटर्निंग अधिकारियों द्वारा राउंड-वाइज अपडेट की गति नीचे दी गई तालिका के अनुसार आपके सभी डर दूर कर देगी।

कांग्रेस नेता ने की थी शिकायत

ज्ञात हो कांग्रेस नेता ने चुनाव आयोग को पत्र लिख शिकायत की थी कि आयोग द्वारा परिणाम अपडेट करने में देरी की जा रही है।

-गौतम कुमार