इन फील्डर्स ने किए सबसे ज्यादा RUN OUT

Published
Image Source: Pixaby

नई दिल्ली/डेस्क: अगर आपसे पूछा जाए कि आपको क्रिकेट में सबसे ज्यादा क्या पसंद है तो आप गारंटीड बैटिंग या बॉलिंग ही कहेंगे। या ज्यादा हुआ तो विकेटकीपिंग कह देंगे। लेकिन आपको ऐसे कई खिलाड़ी मिल जाएंगे जिन्हें क्रिकेट में फील्डिंग करना पसंद है. क्रिकेट में फील्डिंग एक ऐसी कला है, जिसमें अगर आप माहिर हो जाएं तो भले ही आप बैटिंग या बॉलिंग में न चले, लेकिन अपनी फील्डिंग के दम पर ही आप अपनी टीम को मैच जिता सकते हैं।

इसीलिए धोनी भी हमेशा सीनियर खिलाड़ियों से ज्यादा जड़ेजा और रैना को तरजीह देते थे। आइए आज बात करते हैं उन अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ियों के बारे में जिन्होंने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सबसे ज्यादा खिलाड़ियों को रन आउट किया है।

रिकी पोंटिंग

रिकी पोंटिंग एक ऐसे ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर थे जो वर्ल्ड क्रिकेट में अपने धाई दशक के समय के लिए विख्यात हुए थे। उन्होंने बहुत सारे रन आउट किए थे जो उन्हें इस शीर्षता पर ले गए। पोंटिंग ने अपने खिलाड़ी करियर के दौरान विभिन्न सीरीज और टूर्नामेंटों में ब्रिलियंट खेल दिखाया था और उनके कप्तानी के कारण उन्होंने 80 रन आउट किए।

हर्शल गिब्स

हर्शल गिब्स ने अपने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट करियर में शानदार पारियों से अपनी अलग पहचान बनाई। हर्शल गिब्स एक अच्छे बल्लेबाज थे और उन्होंने कई मैचों में अपनी फील्डिंग से बड़ा योगदान दिया। हर्शल गिब्स ने अपने करियर में 43 रन आउट किए है।

युवराज सिंह

युवराज सिंह, भारतीय क्रिकेट के एक अद्भुत बल्लेबाज थे जो दुनिया के सबसे उच्च स्तरीय खिलाड़ियों में से एक हैं। उन्होंने अपने सारे करियर में कई बड़े रिकॉर्ड बनाए और सबसे ज्यादा रन आउट करने वाले खिलाड़ियों में भी शामिल हैं। युवराज अपने करियर में अपनी विवादित खेल के लिए भी जाने जाते थे। युवराज सिंह ने अपने करियर में 46 रन आउट किए है।

तिलकरत्ने दिलशान

क्रिकेट खेल में फील्डिंग एक अत्यंत महत्वपूर्ण पहलू है जो किसी भी खिलाड़ी की खासियत और खिलाड़ी के दक्षता को दर्शाता है। यदि हम क्रिकेट खेल के ग्रेट फील्डर्स की बात करें, तो उनमें से एक नाम तिलकरत्ने दिलशान का भी आता है। वे श्रीलंकाई क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान रहे हैं और अपने अद्भुत फील्डिंग के लिए विख्यात हुए हैं।

जोंटी रोड्स

फील्डिंग की बात करें और जोंटी रोड्स का नाम न आए ऐसा कैसे हो सकता है, जोंटी ने 68 रन आउट किए हैं, लेकिन रिकी पॉइंटिंग 80 रन आउट के साथ शीर्ष स्थान पर बने हुए हैं। और इस रिकॉर्ड को शायद ही कोई तोड़ पाए।

रिपोर्ट: करन शर्मा