हरियाणा में कांग्रेस की हार पर पार्टी नेता डीके सुरेश का बड़ा बयान, बताया चुनाव में क्यों हारी Congress

Published
Party leader DK Suresh made a big statement on Congress defeat in Haryana

नई दिल्ली। पूर्व Congress सांसद और कर्नाटक के उपमुख्यमंत्री डीके शिवकुमार के भाई डीके सुरेश ने बुधवार को मीडिया से बात करते हुए कहा कि पार्टी के भीतर अति आत्मविश्वास के कारण हरियाणा विधानसभा चुनाव में हार हुई। जम्मू-कश्मीर में लोगों ने हमें एक अच्छा जनादेश दिया है जहाँ भारत गठबंधन सरकार बनाने जा रहा है।

इसलिए हरियाणा चुनाव हारी Congress

हरियाणा में पार्टी के हार को लेकर उन्होंने कहा कि मुझे लगता है कि हमें चुनाव को लेकर अति आत्मविश्वास था कि हम वापस आने वाले हैं। यही सबसे बड़ा नुकसान है जिसका हम नतीजों के बाद सामना कर रहे हैं। हमारी पार्टी का हाईकमान हार और चुनाव में हुई चूक की लंबाई और चौड़ाई पर चर्चा करेगा।

परिणामों का आकलन करेगी कांग्रेस

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने हरियाणा के नतीजों को अप्रत्याशित करार देते हुए कहा कि पार्टी अपने जमीनी कार्यकर्ताओं से बात करने और तथ्यों की जांच करने के बाद विस्तृत प्रतिक्रिया जारी करेगी। पार्टी जनता की राय का आकलन कर रही है। अपने जमीनी कार्यकर्ताओं से बात करने, पूरी जानकारी हासिल करने और तथ्यों की जांच करने के बाद पार्टी की ओर से विस्तृत प्रतिक्रिया आएगी। हम कांग्रेस पार्टी को वोट देने के लिए हरियाणा के लोगों का शुक्रिया अदा करते हैं। हमारे मेहनती कार्यकर्ताओं को निराश होने की जरूरत नहीं है। तानाशाही के खिलाफ हमारी लड़ाई लंबी है

हरियाणा में कैसा रहा चुनाव परिणाम

हरियाणा विधानसभा में भाजपा ने 90 में से 48 सीटें जीतीं, जबकि कांग्रेस 37 सीटें जीतने में सफल रही। मंगलवार को जारी चुनाव आयोग के आंकड़ों के अनुसार, निर्दलीय उम्मीदवारों ने 3 सीटें जीतीं और इंडियन नेशनल लोकदल (INLD) ने 2 सीटें हासिल कीं।

-गौतम कुमार