Haryana Legislative Assembly: निर्दलीय उम्मीदवारों का बीजेपी को समर्थन, जानिए राज्य में कितनी हुई पार्टी विधायकों की संख्या

Published

नई दिल्ली। हरियाणा चुनाव के बाद आए नतीजों में बीजेपी के विधायकों की संख्या में इजाफा हुआ है। राज्य में जीते सभी निर्दलीय उम्मीदवारों ने भाजपा को अपना समर्थन देने का फैसला किया है। हरियाणा विधानसभा चुनाव में 3 निर्दलीय प्रत्याशियों को जीत मिली है। पार्टी को अब 48 नहीं 51 विधायकों का समर्थन है।

सभी निर्दलीय उम्मीदवारों का बीजेपी को समर्थन

जनता के फैसले के बाद देश की सबसे अमीर महिला सावित्री जिंदल ने अब बड़ा राजनीतिक फैसला लिया है। उन्होंने अपने सांसद बेटे नवीन जिंदल, केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान और बीजेपी सांसद बिप्लव देब से दिल्ली में मुलाकात के बाद हरियाणा में बीजेपी को अपना समर्थन देने का फैसला किया है। उनके फैसले के बाद चुनाव में निर्वाचित सभी निर्दलीय विधायकों ने बीजेपी को अपना समर्थन दे दिया।बता दें कि बहादुरगढ़ विधानसभा सीट से निर्दलीय जीत हासिल करने वाले राजेश जून और गन्नौर सीट से देवेंदर कादियान ने भी चुनावी नतीजों एक दिन बाद बीजेपी को अपना समर्थन देने की बात कही थी।

बीजेपी ने नहीं दिया था जिंदल को टिकट

ज्ञात हो कि भाजपा ने हिसार सीट से पहले सावित्री जिंदल को टिकट नहीं दिया था। जिसके उन्होंने चुनावी समर में निर्दलीय उतरने का फैसला लिया और जीत हासिल की। उन्होंने कांग्रेस प्रत्याशी राम निवास राणा को 18,941 वोटों के अंतर से हराया, जबकि इस सीट पर बीजेपी प्रत्याशी कमल गुप्ता तीसरे स्थान पर रहे।

-गौतम कुमार