UP Police ने दुर्गा पूजा और दशहरा को लेकर जारी की एडवाइजरी, इन जगहों पर रहेगी पुलिस की मुस्तैदी

Published
UP Police ने दुर्गा पूजा और दशहरा को लेकर जारी की एडवाइजरी, इन जगहों पर रहेगी पुलिस की मुस्तैदी

नई दिल्ली। आगामी त्यौहारों, दुर्गा पूजा, महानवमी, दशहरा को लेकर उत्तर प्रदेश पुलिस मुख्यालय द्वारा आदेश जारी किए गए हैं।

भीड़-भाड़ वाले जगह पर पुलिस की तैनाती

जारी निर्देश में कहा गया है ,महानवमी के दौरान मंदिरों में महिलाओं, बच्चियों की अत्यधिक भीड़ वाली जगहों पर पुलिसकर्मियों की तैनाती, मंदिरों के आसपास एंटी रोमियो स्क्वाड को सक्रिय करना और विसर्जन स्थल पर मजिस्ट्रेट या पुलिस अधिकारी की तैनाती सुनिश्चित हो। इसके साथ-साथ मूर्ति विसर्जन के समय घाटों पर बैरिकेडिंग की व्यवस्था, उचित प्रकाश की व्यवस्था, स्थानीय गोताखोर, आदि की व्यवस्था सुनिश्चित करने के निर्देश दिए गए हैं।

रावण दहन स्थलों पर अग्निशमन व्यवस्था करने के निर्देश

पुलिस मुख्यालय की ओर से जारी आदेश में रावण दहन स्थलों और रामलीला वाले स्थान पर अग्निशमन व्यवस्था करने के निर्देश गए हैं। पुलिस ने रेलवे स्टेशन, बस स्टेशन, बाजा र, शॉपिंग मॉल,आदि भीड़भाड़ वाले स्थानों पर सुरक्षा व्यवस्था दुरुस्त करने के निर्देश जारी किए हैं।

नए मार्गों ने नहीं निकलेगा जुलूस

जारी निर्देश में कहा गया है कि पुलिस की जानकारी के बिना किसी नए मार्ग से कोई जुलूस ना निकाला जाए। निर्देश में जुलूस मार्ग की सूचना पहले से पुलिस को आयोजनकर्ता द्वारा देने की बात कही गई है। इसके अलावा पुलिस को निर्देश दिया गया है कि जिन आयोजन स्थलों पर पहले विवाद हुआ है वहां की मौजूदा स्थितियां जानकारी लेने के बाद ही किसी तरह का पर्मिशन दिया जाय।

-गौतम कुमार