“मुस्लिम थे हनुमान, पढ़ते थे नमाज”, बेगूसराय में टीचर ने पढ़ाया अजब पाठ तो भड़क गए गिरिराज

Published
Bihar News
सांकेतिक तस्वीर

Begusarai News: सोशल मीडिया पर आए दिन कुछ ऐसे वीडियो देखने को मिलते हैं जिसमें लोग एक-दूसरे की जात बताते नजर आते हैं, लेकिन बिहार के बेगूसराय से एक ऐसा मामला सामने आया है जिसमें एक सरकारी स्कूल का टीचर देवता की जात बताता नजर आ रहा है.

मामले ने तूल पकड़ा तो बिहार के बीजेपी सांसद गिरिराज सिंह भी मौके पर पहुंच गए और दावा किया कि कुछ खास मानसिकता के लोग बिहार में अशांति फैलाना चाहते हैं.

‘मुसलमान थे हनुमान पढ़ते थे नमाज’

दरअसल मामला बेगूसराय (Begusarai) के एक सरकारी स्कूल का है जहां पर एक खास समुदाय से आने वाले टीचर ने अपनी क्लास में हिंदू देवताओं के मुस्लिम समुदाय से होने का दावा किया है.

स्कूली बच्चों के अनुसार टीचर ने दावा किया है कि हनुमान मुसलमान थे और राम नाम के बजाय नमाज पढ़ते थे. जैसे ही यह मामला गांव वालों के सामने आया तो उन्होंने स्कूल पहुंचकर हंगामा कर दिया. गांव वालों ने स्कूल प्रबंधक को घंटों बंधक बनाए रखा.

गिरिराज सिंह ने की कार्रवाई की मांग

वहीं इस मामले पर बीजेपी सांसद गिरिराज सिंह ने कहा,’ कुछ कट्टरपंथी मानसिकता के लोग नवरात्रि के पावन समय में हिंदू देवताओं का अपमान कर दंगा करवाना चाहते हैं. हम बिहार के सीएम से अपील करेंगे कि वो ऐसे टीचर्स का संज्ञान लेते हुए कड़ी कार्रवाई करें, वरना अगर हिंदू जाग गया तो हालात संभालना मुश्किल हो जाएगा. ‘

जानें कहां का है पूरा मामला

बताया जा रहा है कि यह मामला बछवाड़ा के हरपुर, कादरावाद अपग्रेडेड मिडिल स्कूल का है जहां के टीचर जियाउद्दीन की ओर से दिए गए इस बयान पर ग्रामीणों ने स्कूल प्रबंधन के साथ उन्हें भी घंटों बांध कर रखा.

इस मामले को लेकर ग्रामीणों ने शिक्षा विभाग और जिला प्रशासन से आधिकारिक शिकायत दर्ज कराई जिसके तहत उन्होंने आरोपी टीचर को वहां से हटाने की मांग की है.

यह भी पढ़ें: UP by Election: INDIA ब्लॉक में दरार की अटकलों के बीच, सपा प्रमुख का बड़ा बयान कहा- उपचुनाव में एक साथ लड़ेंगे