Bagmati Express Accident पर राहुल गांधी ने किया केंद्र सरकार पर तीखा हमला, कहा- और कितने परिवार बर्बाद होंगे?

Published
Rahul Gandhi made a scathing attack on the Center on Bagmati Express Accident

नई दिल्ली। मैसूर-दरभंगा बागमती एक्सप्रेस (Bagmati Express Accident) के बीती रात चेन्नई के पास एक मालगाड़ी से टकराने के कारण हुई हादसे में कई लोग घायल हो गए। इस रेल हादसे को लेकर नेता प्रतिपक्ष ने केंद्र सरकार पर तीखा हमला किया है। राहुल गांधी ने हादसे की तुलना बालासोर घटना से करते हुए आलोचना की और सवाल किया कि सरकार द्वारा कार्रवाई करने से पहले कितने परिवारों को कष्ट सहना पड़ेगा।

सरकार पर तीखा हमला

नेता प्रतिपक्ष ने घटना को लेकर सोशल मीडिया प्लेटफ़ॉर्म एक्स पर पोस्ट करते हुए लिखा कि  मैसूर-दरभंगा रेल दुर्घटना बालासोर दुर्घटना की तरह ही है- एक यात्री ट्रेन एक खड़ी मालगाड़ी से टकरा गई। अनेक दुर्घटनाओं में कई लोगों की जान जाने के बावजूद कोई सबक नहीं सीखा गया। जवाबदेही सबसे ऊपर से शुरू होती है। इस सरकार के जागने से पहले कितने और परिवार बर्बाद होने चाहिए?

ये भी पढ़ें : दिल्ली की सड़कों पर निकलने से पहले जान लें ये रूल्स, AAP सरकार लगाने जा रही नया रोड Tax!

कावरैपेट्टाई में हुई Bagmati Express Accident

बता दें कि बीते शुक्रवार देर शाम तमिलनाडु के कावरैपेट्टाई में खड़ी मालगाड़ी से टकराने के बाद बागमती एक्सप्रेस के कम से कम 12 डिब्बे पटरी से उतर गए। इस दुर्घटना में किसी के हताहत होने की खबर नहीं है, लेकिन नौ लोग घायल हुए हैं। घटना को लेकर बताया गया कि ट्रेन संख्या 12578, मैसूर-दरभंगा एक्सप्रेस, 75 किमी/घंटा की गति से मैसूर से बिहार के दरभंगा जा रही थी। इस दौरान चेन्नई से लगभग 42 किमी दूर कवारपेट्टाई में लूप लाइन पर खड़ी मालगाड़ी से टकरा गई। टक्कर के कारण पार्सल वैन में भी आग लग गई।

रेलवे ने दिए घटना की जांच के आदेश

Bagmati Express Accident घटना को लेकर दक्षिणी रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी ने  बताया कि रेलवे ने दुर्घटना की उच्च स्तरीय जांच के आदेश दिए हैं। जबकि यात्रियों को शनिवार सुबह दरभंगा जाने वाली एक विशेष ट्रेन में स्थानांतरित कर दिया गया। 

-गौतम कुमार