Baba Siddique Shot Dead: NCP नेता बाबा सिद्दीकी की गोली मारकर हत्या, हत्यारों का बिश्नोई गैंग से कनेक्शन! पुलिस ने किया खुलासा

Published
Baba Siddique Shot Dead

Baba Siddique Shot Dead: NCP अजित पवार गुट के वरिष्ठ नेता बाबा सिद्दीकी की मुंबई में कल (12 अक्टूबर) रात गोली मारकर हत्या कर दी गई. बाबा सिद्दीकी को तीन गोली लगी, जिसके बाद उन्हें लीलावती अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां उन्होंने आखिरी सांस ली. बता दें कि बाबा सिद्दीकी (Baba Siddique Shot Dead) के बेटे जीशान सिद्दीकी के ऑफिस बांद्रा खेरवाड़ी सिग्नल के पास उन पर गोलीबारी की गई थी.

गिरफ्तार आरोपी बिश्नोई गैंग का मेंबर

बाबा सिद्दीकी की हत्या मामले में पुलिस ने दो लोगों को गिरफ्तार किया था. मुंबई पुलिस ने इस बात का खुलासा किया है कि पूछताछ में गिरफ्तार आरोपियों ने खुद को बिश्नोई गैंग का मेंबर बताया है. पुलिस के अनुसार 25-30 दिनों से इस हमले की योजना बनाई जा रही थी. आरोपी रोज उस इलाके की रेकी करने में लगे हुए थे, जहां बाबा सिद्दीकी आते-जाते थे.

ऑटो रिक्शा से आरोपी पहुंचे थे बांद्रा ईस्ट

मुंबई क्राइम ब्रांच के अनुसार, तीन आरोपी घटना को अंजाम देने से पहले ऑटो रिक्शा से बांद्रा ईस्ट पहुंचे. सूत्रों से इस बात की जानकारी मिली है कि गोली चलाने से पहले तीनों कुछ देर तक बाबा सिद्दीकी का इंतजार कर रहे थे.

पुलिस को शक

वहीं, हमले में पुलिस को शक है कि आरोपियों को कोई और भी जानकारी दे रहा था. बता दें कि गिरफ्तार दोनों आरोपियों का नाम गुरमेल बलजीत सिंह और धर्मराज सिंह है. शूटर्स ने बाबा सिद्दीकी पर छह बार फायरिंग की थी, जिसमें से उन्हें तीन गोलियां लगी. दो गोली सीने में तो एक गोली पैर में लगी.

रात 8.30 बजे सुपुर्द-ए-खाक किया जाएगा

बाबा सिद्दीकी के शव को मुंबई में कूपर अस्पताल ले जाया गया है, जहां उनका पोस्टमार्टम किया जाएगा. पोस्टमार्टम के बाद उनके शव को उनके बांद्रा स्थित पाली नाका के माकोबा बंगलो में ले जाया जायेग. जहां पर बाबा सिद्धकी का पार्थिव शव अंतिम दर्शन के लिये रखा जायेगा. बाबा सिद्दीकी के घर के बाहर पुलिस की सुरक्षा बड़ा दी गई है.

वहीं, उन्हें आज (13 अक्टूबर) रात 8.30 बजे मरीन लाइन्स स्टेशन के अंतर्गत बड़ा कब्रिस्तान में सुपुर्द-ए-खाक किया जाएगा. नमाज-ए-जनाजा शाम 7.00 बजे मगरिब की नमाज के बाद पाली नाका, बांद्रा में होगी.

यह भी पढ़ें: Mumbai Breaking News: मुंबई के बांद्रा में वरिष्ठ NCP नेता बाबा सिद्दीकी की गोली मारकर हत्या