‘लापरवाह हाथी हैं, खुद की पार्टी के नेताओं को कुचलते हैं’, आचार्य प्रमोद कृष्णम ने राहुल गांधी पर साधा निशाना

Published

नई दिल्ली। पूर्व कांग्रेस नेता आचार्य प्रमोद कृष्णम ने लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए उन्हें ‘लापरवाह हाथी’ बताया जो अपनी ही पार्टी के नेताओं को कुचल रहे हैं.पार्टी से निष्कासित आचार्य प्रमोद कृष्णम ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर आरोप लगाते हुए कहा कि उन्होंने पार्टी में वरिष्ठ नेताओं को दरकिनार कर और देश भर में कांग्रेस की संभावनाओं को नुकसान पहुंचाया है.

राहुल गांधी एक ‘लापरवाह नेता हैं : कृष्णम

राहुल गांधी पर तंज कसते हुए पूर्व कांग्रेस नेता ने कहा कि हर कोई जानता है कि कांग्रेस ‘बड़ा भाई’ नहीं है, बल्कि ‘बड़ा बॉस’ है. सच तो यह है कि राहुल गांधी एक ‘लापरवाह नेता’ बन गए हैं जो अपनी ही सेना को कुचल रहे हैं. कृष्णम ने कहा कि राहुल गांधी ने गुलाम नबी आज़ाद, ज्योतिरादित्य सिंधिया, दिग्विजय सिंह, कमल नाथ और अब भूपेंद्र हुड्डा जैसे बड़े नेताओं को किनारे लगाने में भी संकोच नहीं किया. उन्होंने उत्तर प्रदेश, बिहार, आंध्र प्रदेश, छत्तीसगढ़ और मध्य प्रदेश में कांग्रेस को खत्म कर दिया और अब उन्होंने सचिन पायलट को भी किनारे लगा दिया है. आचार्य प्रमोद कृष्णम ने राहुल गांधी की कार्यशैली पर सवाल उठाते हुए कहा कि वो बेपरवाह हो गए हैं और एक ‘बेपरवाह हाथी’ की तरह, अपने ही सेनापतियों को रौंद रहे हैं. उन्होंने सभी को कुचल दिया है. अब वे आगे किसे कुचलेंगे? समय ही बताएगा.

कांग्रेस नेताओं ने अपने पद का दुरुपयोग किया : कृष्णम

पूर्व कांग्रेस नेता ने पार्टी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे और कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया सहित अन्य वरिष्ठ कांग्रेस नेताओं पर भ्रष्टाचार का आरोप लगाया. उन्होंने कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं के संपत्तियों की जांच की मांग की और आरोप लगाया कि उन्होंने पैसे इकट्ठा करने के लिए अपने पद का दुरुपयोग किया है. कृष्णम ने कहा कि कर्नाटक के सीएम सिद्धारमैया ने अपनी पत्नी के नाम पर 14 प्लॉट लिए हैं. मल्लिकार्जुन खड़गे के बेटे पर ही नजर डालिए. राजनीति में आने से पहले उनके पास कितनी संपत्ति थी? और अब उनके पास कितनी संपत्ति है?

नरेंद्र मोदी कांग्रेस की लूट में हैं सबसे बड़ी बाधा : कृष्णम

कृष्णम ने केंद्रीय एजेंसियों द्वारा की जा रही जांच पर कांग्रेस की प्रतिक्रिया की आलोचना की. उन्होंने कहा, जब ईडी और सीबीआई जांच करती है, तो वे दावा करते हैं कि लोकतंत्र की हत्या की जा रही है. वे कहते हैं कि ईडी तोता है, कठपुतली बन गया है. क्योंकि ये लोग भ्रष्टाचार के दलदल में फंसे हुए हैं और गले तक उसमें डूबे हुए हैं. उन्होंने देश को लूटा है. लेकिन नरेंद्र मोदी उनकी लूट में सबसे बड़ी बाधा हैं, इसलिए वे परेशान हैं.

ये भी पढ़ें :Hathras News: हिस्ट्रीशीटर युवक की गोली मारकर हत्या, मामले की जांच में जुटी पुलिस

पूर्व कांग्रेस नेता ने संसद में कांग्रेस नेताओं पर कार्यवाही के दौरान व्यवधान पैदा करने का आरोप लगाया. कृष्णम ने कहा कि कांग्रेस नेताओं को संसद में व्यवधान पैदा करने के बजाय सवाल उठाने पर ध्यान केंद्रित करना चाहिए. कृष्णम ने कहा कि आपको सवाल पूछने से कोई नहीं रोक रहा है. संसद सवाल उठाने के लिए है,लेकिन सवाल पूछने के बजाय, वे इसे तमाशा बना देते हैं.

-गौतम कुमार