कांग्रेस और पाकिस्तान की सोच है एक’, राशिद अल्वी के बयान पर क्यों मचा घमासान, समझें पूरा मामला

Published
Jharkhand and Maharashtra Assembly Election

Jharkhand and Maharashtra Assembly Election: झारखंड और महाराष्ट्र विधानसभा चुनावों की तारीखों के ऐलान होने से पहले कांग्रेस नेता राशिद अल्वी ने मांग की कि मतदान बैलेट पेपर से होना चाहिए. उन्होंने कहा कि अगर इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन (ईवीएम) का इस्तेमाल किया जाएगा, तो भाजपा सरकार और चुनाव आयोग “कुछ भी कर सकते हैं.”

शिवसेना सांसद नरेश म्हस्के ने लगाया आरोप

इस पर प्रतिक्रिया देते हुए शिवसेना सांसद नरेश म्हस्के ने मंगलवार (15 अक्टूबर) को आरोप लगते हुए कहा कि पाकिस्तान और कांग्रेस एक जैसे हैं, दोनों के विचार एक समान हैं, जिससे भारत को नुकसान हो सकता है.

म्हास्के ने न्यूज एजेंसी ANI से कहा, “लोगों को इस बात का एहसास है कि कांग्रेस के इरादे हानिकारक और धोखेबाज हैं, जिसकी वजह से उनका पतन हो रहा है. इससे व्यापक मोहभंग हो रहा है, जिससे लोग कांग्रेस से दूर हो रहे हैं.”

कांग्रेस का मानसिक संतुलन डगमगाया

म्हास्के ने आरोप लगाया कि हरियाणा के हालिया चुनाव परिणामों से कांग्रेस पार्टी का मानसिक संतुलन डगमगा चुका है. कांग्रेस को एहसास हो गया है कि ‘संविधान बचाओ’ जैसे उनके नकारात्मक अभियान और झूठे वादे सामने आ चुके हैं. लोग अब उन्हें गुमराह करने वाले और बेईमान के रूप में देखते हैं और उनकी हार निश्चित है. यही कारण है कि वे फर्जी बयानबाजी कर रहे हैं.”

म्हास्के ने कहा कि “कांग्रेस जब सत्ता में थी तो उसने इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग पर सवाल नहीं उठाया था. अब वे खुद की तुलना इजरायल से कर रहे हैं और बिना किसी आधार के दावे कर रहे हैं. पाकिस्तान की सरकार ने भी कश्मीर पर कांग्रेस की सहमति की ओर इशारा किया है। लोग समझते हैं कि कांग्रेस के इरादे भारत के लिए हानिकारक हैं और वे पार्टी से दूर हो रहे हैं.”

क्या बोले कांग्रेस नेता राशिद अल्वी?

इससे पहले आज घोषित होने वाली महाराष्ट्र और झारखंड चुनाव की तारीखों (Jharkhand and Maharashtra Assembly Election) पर बोलते हुए कांग्रेस नेता राशिद अल्वी ने कहा, “महाराष्ट्र में विपक्ष को ईवीएम के बजाय बैलेट पेपर से मतदान कराने पर जोर देना चाहिए. अन्यथा महाराष्ट्र में भाजपा सरकार और चुनाव आयोग कुछ भी कर सकते हैं.”

उन्होंने कहा, “अगर इजरायल पेजर और वॉकी-टॉकी के इस्तेमाल से लोगों को मार सकता है, तो ईवीएम कहां है? प्रधानमंत्री के इजरायल के साथ बहुत अच्छे संबंध हैं. इजरायल ऐसी चीजों में माहिर है.”

यह भी पढ़ें: हरियाणा में कांग्रेस हार पर कैप्टन अजय सिंह ने साधा दीपक बाबरिया पर निशाना, कहा-अब पछताए होत क्या जब…