लंबे समय से कैंसर से जुझ रहें दिग्गज अभिनेता अतुल परचुरे का निधन, भावुक हुआ फिल्मी जगत

Published

नई दिल्ली। भारतीय फिल्म जगत दिग्गज अभिनेता अतुल परचुरे सोमवार को निधन हो गया. वो लंबे समय से कैंसर से संघर्ष कर रहे थे. परचुरे के निधन से मराठी और हिंदी फिल्म उद्योग को बहुत बड़ा नुकसान हुआ है.

अभिनेता जयवंत वाडकर ने बचपन के दिनों को किया याद

अतुल परचुरे के निधन पर फिल्मी जगत से लेकर राजनीतिक जगत के कई बड़े हस्ति उन्हें याद कर रहें है.अभिनेता जयवंत वाडकर ने इस दुखद घटना पर भावुक प्रतिक्रिया देते हुए गहरा दुख व्यक्त किया. उन्होंने परचुरे के साथ अपनी पुरानी दोस्ती को याद करते हुए कहा कि मैं क्या कह सकता हूं? मेरे पास शब्द नहीं हैं. वाडकर ने दिवंगत अभिनेता के साथ अपने स्कूल के दिनों में एक नाटक में अपने पहले सहयोग को याद करते हुए कहा कि जब वह 9वीं कक्षा में थे, तब उन्होंने पहली बार मेरे साथ एक नाटक में अभिनय किया था. नाटक का नाम ‘तिलक अनी आगरकर’ था. यह एक बहुत प्रसिद्ध नाटक था.

वाडकर ने परचुरे के अपने शिल्प के प्रति समर्पण को लेकर कहा कि वो अपनी स्वास्थ्य चुनौतियों के बावजूद अभिनय के प्रति उनका जुनून कभी कम नहीं हुआ. वह “सूर्याची पिल्ले” नामक एक शो के लिए अभ्यास कर रहे थे, और अपने निधन से कुछ दिन पहले ही, वह मंच पर लौटने को लेकर आशावादी थे. वह शो के लिए रिहर्सल भी कर रहे थे.

परचुरे का निधन हम सभी के लिए एक बड़ी क्षति : तलपड़े

मराठी फिल्म उद्योग के कई सहकर्मी और दोस्त अभिनेता के अंतिम संस्कार में उन्हें श्रद्धांजलि देने के लिए एकत्र हुए थे. इस दौरान अभिनेता श्रेयस तलपड़े ने भी अतुल परचुरे के निधन पर शोक व्यक्त किया और कहा, वे एक बहुत बड़े अभिनेता थे. उन्होंने हम सभी को प्रेरित किया है. उन्होंने हमारी पीढ़ी के सभी लोगों को प्रेरित किया है. हम उनके काम को देखते हुए बड़े हुए हैं. इसलिए आज, यह हम सभी के लिए एक बड़ी क्षति है. यह बेहद दुर्भाग्यपूर्ण है.

अभिनेता अर्जुन कपूर ने सोशल मीडिया पर अपनी संवेदना व्यक्त की. कपूर ने लिखा, मुझे उनके साथ काम करने का कभी मौका नहीं मिला, लेकिन वे हमेशा एक ऐसे व्यक्ति लगते थे, चाहे उन्होंने कोई भी भूमिका निभाई हो. उन्होंने कहा कि कई वर्षों तक बीमारी से लड़ने के बावजूद वे कैंसर की चपेट में आ गए. उनकी आत्मा को शांति मिले.

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने एक्स पर दुख व्यक्त किया

शिंदे ने एक्स पर एक पोस्ट में लिखा कि अतुल परचुरे की असामयिक मृत्यु दुखद है. कभी-कभी दर्शकों को हंसाने के लिए अपार प्रतिभा की आवश्यकता होती है. मुख्यमंत्री ने नाटक, फिल्म और टेलीविजन में परचुरे के योगदान की प्रशंसा करते हुए कहा कि उन्होंने नाटक, फिल्म और धारावाहिक तीनों क्षेत्रों में अपनी छाप छोड़ी. शिंदे ने विशेष रूप से परचुरे के उल्लेखनीय कार्यों का उल्लेख किया, जिसमें “तरुण तुर्क म्हातारे अर्क” और “नतिगोटी” शामिल हैं, और इस बात पर जोर दिया कि उन्होंने अपने अभिनय के माध्यम से दर्शकों के साथ गहराई से जोड़े रखा था.

ये भी पढ़े:

अतुल परचुरे ने इन फिल्मों के जरिए किया प्रशंसकों के दिल पर राज

परचुरे की फिल्मोग्राफी में कई पसंदीदा फिल्में शामिल हैं, जैसे “नवरा माझा नवसाचा”, “सलाम-ए-इश्क”, “पार्टनर”, “ऑल द बेस्ट: फन बिगिन्स”, “खट्टा मीठा”, “बुड्ढा… होगा तेरा बाप” और “ब्रेव हार्ट.” वह “द कपिल शर्मा शो” में अपनी हास्य भूमिकाओं के लिए भी प्रसिद्ध थे, जिसने उन्हें पूरे भारत में प्रशंसकों के बीच और भी लोकप्रिय बना दिया.