Israel Attack: इजराइल ने दक्षिणी लेबनान पर फिर किया हवाई हमला, मेयर सहित 5 अन्य लोगों की मौत

Published
Israel Attack

Israel Attack: इजराइल ने बुधवार (16 अक्टूबर) को दक्षिणी लेबनान के नबातियेह शहर पर हवाई हमला किया है. यह हमला नबातियेह की Municipal Building पर किया गया है. इस हमले में मेयर के साथ-साथ 5 लोगों की मौत होने की खबर सामने आई है. बता दें कि इजराइल ने यह हमला करने से पहले बेरूत के कस्बों पर भी हमले किए हैं.

नागरिकों सुरक्षित निकलने की चेतावनी

इस दौरान इजराइल (Israel Attack) ने हिजबुल्लाह के एक-एक अंडरग्राउंड हथियार गोदाम को निशाना बनाया. इजराइली सेना ने कहा है कि यह हमला करने से पहले उन्होंने नागरिकों को वहां से सुरक्षित निकलने की चेतावनी भी दी थी. संयुक्त राष्ट्र की शरणार्थी एजेंसी की रिपोर्ट के अनुसार, इजराइल सेना के जगह खाली करने के आदेशों से अब तक लेबनान का एक चौथाई से अधिक हिस्से पर असर पड़ा है.

अमेरिका ने इजराइली हमलों पर जताई चिंता

उधर अमेरिका ने भी इजराइली हमलों में बढ़ती मौतों और युद्ध के बढ़ने को लेकर चिंता जाहिर की है. अमेरिकी विदेश विभाग के प्रवक्ता मैथ्यू मिलर ने मंगलवार को कहा कि, “बेरूत में इजराइल के हमलों को लेकर हमने इजराइली सरकार को अपनी चिंताओं से अवगत कराकर इसका विरोध दर्ज किया है.” दूसरी तरफ अमेरिका ने इजराइल से 30 दिन के अंदर गाजा में मानवीय सहायता की स्थिति सुधारने के लिए भी कहा है. ऐसा न करने पर सैन्य सहायता रोकने की चेतावनी दी है.

यह भी पढ़ें: ‘काम करने दो नेतागिरी बाहर करो’ जब सपा सांसद से भिड़ गए जिला अस्पताल के डॉक्टर, वीडियो हुआ वायरल