Flight Bomb Threat: पकड़ा गया फ्लाइट उड़ाने की धमकी देने वाला शख्स? छत्तीसगढ़ से एक आरोपी गिरफ्तार, 3 दिन में 18 बार हुई दिक्कत

Published

Flight Bomb Threat: मुंबई पलिस ने विमान में बम रखने की झूठी खबर फैलाने के मामले में एक नाबालिग को गिरफ्तार कर हिरासत में ले लिया है. बता दें कि मुंबई सहार पुलिस स्टेशन की नजर में मुंबई एयरपोर्ट को सोमवार (14 अक्तूबर) की सुबह इंडिगो फ्लाइट के सोशल मीडिया एक्स पर कई बार धमकी भरे मैसेज आए थे. मैसेज में फ्लाइट में बम रखने की धमकी दी गई थी. इसे लेकर मुंबई के सहार पुलिस स्टेशन में मामला दर्ज किया गया था.

झूठी खबर की वजह से डायवर्ट की गई तीन फ्लाइट

बांद्रा जोन-8 के DCP मनीष कलवानिया ने बताया कि मामला दर्ज होने के बाद इसकी जांच शुरू की गई. बता दें धमकी भरे मैसेज मिलने के बाद इंडिगो की तीन फ्लाइट का रूट डायवर्ट किया गया था. जांच के दौरान हमने कई राज्यों में जांच-पड़ताल शुरू कर दी. वहीं, जांच में इस बात का पता चला कि एक्स हैंडल पर किया गया मैसेज छत्तीसगढ़ से भेजा गया था.

नाबालिग लड़के ने एक्स एकाउंट से दी थी धमकी

CDP मनीष कलवानिया ने बताया कि हमारी टीम ने छत्तीसगढ़ जाकर एक्स हैंडल के यूजर से पूछताछ की. इसमें इस बात का खुलासा हुआ कि एक्स हैंडल से एक नाबालिक लड़के ने इंडिगो फ्लाइट के एक्स हैंडल पर बम होने की धमकी दी थी. इसके बाद पुलिस ने नाबालिक लड़के को अपने हिरासत में ले लिया और एक्स हैंडल के मालिक फजरुद्दीन निर्बान (30) को गिरफ्तार कर लिया. दोनों छत्तीसगढ़ से है और दोनों एक ही गांव के रहने वाले हैं.

तीन बार आया बम रखने का मैसेज

बता दें कि बम रखने का मैसेज तीन बार किया गया था. इस अकाउंट से दो बार इंडिगो फ्लाइट के ट्वीटर पर और एक बार एयर इंडिया के एक्स हैंडल पर मैसेज आया था, जो मुंबई से न्यूयार्क जाने वाली थी. इंडिगो की फ्लाइट दरभंगा से मुंबई तक उड़ान भरने वाली थी. वहीं, इस मामले में पुलिस ने अभी तक तीन FIR दर्ज किया है.

बता दें कि पिछले तीन दिनों में अब तक कुल 18 विमानों को बम से उड़ाने की धमकी दी गई है. लगातार हो रहे ऐसे घटनाओं से सुरक्षा एजेंसियों की चिंता सातवें आसमान है. बता दें कि जांच में सभी धमकियां झूठी पाई गई हैं, लेकिन सरकार मामले में एक्शन मोड पर है.

यह भी पढ़ें: आखिर Rahul Gandhi ने उमर अब्दुल्ला से क्यों कहा- “सरकार का गठन आज अधूरा लगा”