Bahraich Violence: रामगोपाल मिश्रा को गोली मारने वाले आरोपी का एनकाउंटर; पुलिस ने बताई एनकाउंटर की पूरी कहानी!

Published

Bahraich Violence: उत्तर प्रदेश के बहराइच में दुर्गा पूजा जुलूस के दौरान हुई हिंसा के दो आरोपियों का पुलिस और एसटीएफ ने एंकाउंटर कर दिया है. यह एनकाउंटर नेपाल सीमा के पास हांडा बसेहरी नहर के करीब हुआ. दोनों आरोपी सरफराज और तालिब नेपाल भागने की कोशिश कर रहे थे, लेकिन पुलिस की मुठभेड़ में गोली लगने से घायल हो गए.

पुलिस ने बताई एनकाउंटर की पूरी कहानी!

पुलिस ने बताया कि 13 अक्टूबर को दुर्गा पूजा जुलूस में 22 वर्षीय राम गोपाल मिश्रा की हत्या के दो आरोपियों सरफराज और फहीम को नेपाल भागते समय गोली मार दी गई है. मुठभेड़ बहराइच के हांडा बसेहरी इलाके में नेपाल सीमा के पास हुई. सरफराज और फहीम के पैर में चोट आई है. दोनों बहराइच हिंसा मामले के मुख्य आरोपी अब्दुल हमीद के बेटे हैं. मुठभेड़ में घायल आरोपियों को जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया है.

पुलिस ने इस मामले में आगे बताया कि अब तक कुल पांच लोगों को गिरफ्तार किया गया है. इस बीच, बहराइच में जमींदार अब्दुल हमीद की बेटी रुखसार ने अपने पिता पर राम गोपाल मिश्रा पर गोली चलाने का आरोप लगने के बाद अपनी बात रखी और आशंका जताई कि मुठभेड़ में उसके भाई और पिता मारे जा सकते हैं. उन्होंने बताया कि यूपी स्पेशल टास्क फोर्स (STF) ने बुधवार शाम करीब 4 बजे उनके पिता, उनके दो भाइयों और एक अन्य युवक को हिरासत में लिया था. रुखसार के पति और उसके देवर को भी एसटीएफ ने हिरासत में लिया है.

अब्दुल हमीद की बेटी रुखसार ने मीडिया से कहा था कि, “हमें किसी भी पुलिस स्टेशन से उनके बारे में कोई सूचना नहीं मिली है, और हमें डर है कि वे मुठभेड़ में मारे जा सकते हैं!”

सीएम से मिला था पीड़ित परिवार

दो दिन बाद, राम गोपाल मिश्रा के परिवार के सदस्यों ने भाजपा विधायक सुरेश्वर सिंह के साथ लखनऊ में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मुलाकात की और आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की. एक्स पर एक पोस्ट में, योगी आदित्यनाथ ने बैठक की एक तस्वीर साझा करते हुए “पीड़ित परिवार को न्याय दिलाने” का भी वादा किया. साथ ही पीड़ित परिवार के लिए सीएम ने 10 लाख रुपये की तत्काल वित्तीय सहायता की भी घोषणा की.