सीएम पद संभालते ही सैनी का बड़ा फैसला, अब Haryana में फ्री मिलेगी यह सुविधा

Published
Haryana CM

Haryana CM: चंडीगढ़ में स्थित Haryana सिविल सचिवालय (Haryana Civil Secretariat) में आज (18 अक्टूबर) नायब सिंह सैनी ने हरियाणा के मुख्यमंत्री के रूप में कार्यभार संभाला. पदभार संभालने के बाद सीएम नायब सिंबाद सीएम नायब सिंह सैनी ने बड़ी घोषणा की. सीएम सैनी ने राज्य के सभी सरकारी अस्पतालों में क्रोनिक किडनी रोगियों के लिए मुफ्त डायलिसिस सेवा की सुविधा दी जाएगी.

किडनी के मरीजों का मुफ्त इलाज

कैबिनेट ब्रीफिंग को संबोधित करते हुए हरियाणा के सीएम नायब सिंह सैनी ने कहा, “हमने घोषणापत्र में वादा किया था कि हम किडनी के मरीजों को मुफ्त इलाज मुहैया कराएंगे. हमने उससे संबंधित फाइल पर हस्ताक्षर कर दिए हैं. हरियाणा सरकार किडनी डायलिसिस का खर्च वहन करेगी. मैं हरियाणा के लोगों को तीसरी बार भारी जनादेश देने और पीएम मोदी की नीतियों को मंजूरी देने के लिए धन्यवाद देता हूं.”

“कांग्रेस ने किसानों को भड़काने की कोशिश की”

“हरियाणा के लोगों ने विपक्ष के नैरेटिव को ध्वस्त कर दिया. कांग्रेस ने किसानों को भड़काने की कोशिश की. उन्होंने युवाओं में संदेह पैदा किया. उन्होंने हरियाणा के एथलीटों का इस्तेमाल किया। एथलीट हमारे देश का गौरव हैं. पीएम मोदी ने पिछले 10 सालों में किसानों के लिए ऐतिहासिक कदम उठाए हैं. हरियाणा के लोगों ने पीएम मोदी की नीतियों को मंजूरी दी है और कांग्रेस के नैरेटिव को ध्वस्त कर दिया है.”

नारी शक्ति को किया जाएगा मजबूत

सीएम सैनी ने कहा, “हमारी सरकार नारी शक्ति को मजबूत करने की दिशा में काम करेगी. मैं उन लोगों को चेतावनी दे रहा हूं जो आपराधिक गतिविधियों में शामिल हैं. या तो राज्य छोड़ दें या फिर सुधर जाएं. नहीं तो हम सुधार करेंगे.”

सुप्रीम कोर्ट के फैसले का सम्मान

हरियाणा के सीएम नायब सिंह सैनी ने कहा, “कैबिनेट मीटिंग में हमने अनुसूचित जाति के वर्गीकरण से जुड़े सुप्रीम कोर्ट के फैसले का सम्मान किया. हमने फैसला किया है कि हम अनुसूचित जाति के वर्गीकरण के बारे में सुप्रीम कोर्ट ने जो कहा है, उसे लागू करेंगे.”

पराली जलाने पर बोले सीएम सैनी

पराली जलाने पर हरियाणा के सीएम सैनी कहते हैं, “हरियाणा के किसान जागरूक हैं और मैं उन्हें बधाई देता हूं क्योंकि सुप्रीम कोर्ट ने भी उनकी तारीफ की है. अगर कोई किसान पराली जलाता है तो हम उसे समझाएंगे. हम सब्सिडी पर यंत्र भी उपलब्ध करा रहे हैं. हमारे किसान बहुत जागरूक हैं और वो ऐसा कुछ नहीं करेंगे.”

यह भी पढे़ं: 16वें BRICS समिट में भाग लेने के लिए अगले सप्ताह रूस जाएंगे पीएम मोदी; दुनियाभर के इन बड़े नेताओं से करेंगे चर्चा