राशन डीलरों ने अपनी मांगों को लेकर किया धरना प्रदर्शन

Published

रियांबड़ी/राजस्थान: रियांबड़ी उपखंड मुख्यालय पर राजस्थान डीलर समन्वय समिति राजस्थान के नेतृत्व में उपखण्ड के समस्त राशन डीलरों ने अपनी मांगों को लेकर मुख्यमंत्री के नाम उपखण्ड अधिकारी को ज्ञापन सौंपा.

‘डीलरों को हो रही आर्थिक परेशानी’

राशन डीलर संघ तहसील अध्यक्ष रामाकिशन बांता ने बताया कि पिछले चार वर्षों से राशन डीलर समय- समय पर मांगों को लेकर प्रदेश सरकार को अवगत करा रहे हैं, लेकिन उनकी मांगों पर कोई विचार नहीं करने से प्रदेश के राशन डीलरों को आर्थिक परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. राशन डीलर संघ ने अपनी मांगे नहीं मानने को लेकर 1 अगस्त से सम्पूर्ण कार्य का बहिष्कार कर दिया है. उन्होंने कहा कि इस संबंध में समय पर कार्यवाही नहीं हुई तो आगामी धरना प्रदर्शन जिला स्तर पर किया जाएगा.

‘जिला स्तर पर किया जाएगा धरना प्रदर्शन’

राशन डीलर की आठ सूत्रीय मांगों में मिनिमम इनकम गारंटी 20 हजार व 2 सौ रुपए प्रति क्विंटल कमीशन वृद्धि, 1 प्रतिशत छीजत, अन्नपूर्णा फूड पैकेट का कमीशन, 30 रुपए प्रति बैग, पिछले 6 माह का कमीशन समय पर दिए जाना है. इसके साथ ही बायोमेट्रिक सत्यापन गेहूं के साथ एक ही बार में अन्नपूर्णा फूड पैकेट वितरण, प्राधिकार पत्र संशोधन के आदेश एवं नोटिफिकेशन जारी करने अनुकंपा नियुक्ति के प्रावधानों में महिला को पांचवीं पास एवं पुरुष को आठवीं पास पर शिथिलता एवं वर्तमान में शेष सभी प्रकार के अनुकंपा नियुक्ति के प्रकरणों में शिथिलता देते हुए अनुकंपा नियुक्ति जारी आदि मांगों को मानते हुए लागू किया जाए।

रिपोर्ट: नितिन सिंह

लेखक: आदित्य झा