मुख्यमंत्री आतिशी के आरोपों पर CM Saini का पलटवार, कहा- ‘दिल्ली सरकार आदतन झूठ बोलती है’

Published

नई दिल्ली। हरियाणा के मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी ने दिल्ली की मुख्यमंत्री आतिशी पर तीखा हमला करते हुए आम आदमी पार्टी (AAP) सरकार पर झूठ बोलने और यमुना नदी की बिगड़ती जल गुणवत्ता को दूर करने में अपनी विफलताओं के लिए दोष को टालने का आरोप लगाया. CM Saini दिल्ली सरकार की दिल्ली से ओखला तक यमुना में बहने वाले 28 नालों के गंदे पानी की जिम्मेदारी नहीं लेने के लिए आलोचना की.

28 नालों के गंदे पानी के लिए कौन जिम्मेदार : CM सैनी

आप सरकार पर हमला करते मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी ने कहा कि मुझे लगता है कि आप की दिल्ली सरकार झूठ बोलने और अपनी गलतियों के लिए दूसरों को दोष देने की आदत है. दिल्ली सरकार को सिवाय खुद के हर किसी में कमियां देखने की आदत है. हरियाणा द्वारा दिल्ली को दिए जाने वाले पानी का BOD (बायोकेमिकल ऑक्सीजन डिमांड) लगभग 2-3 मिलीग्राम प्रति लीटर है और CLC नहर के माध्यम से दिल्ली को आपूर्ति किए जाने वाले पानी का बीओडी लगभग शून्य है. ऐसे में दिल्ली सरकार को यह बताना चाहिए कि दिल्ली के पानी से ओखला तक यमुना में जाने वाले 28 नालों के गंदे पानी के लिए कौन जिम्मेदार है?

आप सरकार पर सीएम सैनी का पलटवार

हरियाणा के सीएम ने यमुना एक्शन प्लान के तहत केंद्र द्वारा आवंटित 6,000 करोड़ रुपये पर आप सरकार से सवाल किया. उन्होंने कहा कि आप सरकार को यमुना एक्शन प्लान के तहत केंद्र द्वारा दिए गए 6000 करोड़ रुपये से अधिक के बारे में बताना चाहिए , इसमें से 3000 करोड़ रुपये पिछले 2 सालों में दिए गए. उन्होंने उस पैसे का क्या किया?

ये भी पढ़ें; मुख्यमंत्री आतिशी ने BJP पर किया हमला, बताया क्यों बढ़ती है दिल्ली में प्रदूषण स्तर

पूर्व सीएम और आप संयोजक अरविंद केजरीवाल पर निशाना साधते हुए सैनी ने कहा कि मुझे लगता है कि दूसरों पर आरोप लगाना और सरकारी पैसे से शीश महल बनाना दिल्ली की आप सरकार की रस्म है. उनके आरोपों में कोई तथ्य नहीं है. पहले उन्हें आत्मनिरीक्षण करना चाहिए.

दिल्ली में प्रदूषण स्तर के लिए बीजेपी को बताया था जिम्मेदार

ज्ञात हो कि इससे पहले दिल्ली की मुख्यमंत्री ने दिल्ली में बढ़ते प्रदूषण के लिए हरियाणा और यूपी सरकार को जिम्मेदार ठहराया था. आतिशी ने भारतीय जनता पार्टी पर तीखा हमला करते हुए गंदी राजनीति करने का आरोप लगाया. मुख्यमंत्री ने दावा किया कि दिल्ली में वायु और जल प्रदूषण के पीछे असली कारण बीजेपी की गंदी राजनीति है.