T20 क्रिकेट में सूर्यकुमार यादव ने रचा इतिहास, रोहित-विराट को पछाड़ा

Published
Image Source: Getty

नई दिल्ली/डेस्क: भारत और वेस्टइंडीज के बीच इन दिनों 5 मैचों की टी20 सीरीज खेली जा रही है। सीरीज का तीसरा मैच मंगलवार को खेला गया जिसको भारतीय टीम ने 7 विकेट से अपने नाम किया। इस जीत के साथ ही भारतीय टीम ने सीरीज जीतने की उम्मीदों को जीवित रखा है।

सीरीज के पहले दो मैच हारने के बाद टीम इंडिया पर काफी दबाव था तीसरे मैच में जीत हासिल करने के बाद भारत का दबाव थोड़ा कम हुआ है। भारतीय टीम की जीत में सूर्यकुमार यादव ने अहम भूमिका निभाई है।

सूर्यकुमार ने बनाया खास रिकॉर्ड

मंगलवार को खेले गए तीसरे टी20 मैच में सूर्यकुमार यादव का पुराना अवतार देखने को मिला। पिछले कई मैचों से सूर्या का बल्ला खामोश था लेकिन इस मैच में उन्होंने तूफानी पारी खेलकर टीम इंडिया को शानदार जीत दिलाई। इस मैच में सूर्यकुमार ने महज 44 गेंदों पर 188 के स्ट्राइक रेट से 83 रनों की पारी खेली।

अपनी पारी के दौरान सूर्या ने 10 चौके और 4 शानदार छक्के लगाए। इसके साथ सूर्या ने एक खास रिकॉर्ड को भी अपने नाम किया है। टी20 क्रिकेट में अब सूर्या के नाम 100 छक्के हो गए है टी20 क्रिकेट में 100 छक्के लगाने वाले सूर्या, रोहित और विराट के बाद तीसरे भारतीय खिलाड़ी बन गए है।

रोहित-विराट को छोड़ा पीछे

तीसरे टी20 मैच में सूर्या ने अपनी पारी के दौरान 4 शानदार छक्के लगाए। इसके साथ ही वे टी20 क्रिकेट में सबसे तेज 100 छक्के लगाने वाले पहले भारतीय और विश्व के दूसरे खिलाड़ी बन गए है।

अपने 50वें मैच में सूर्या ने यह कारनामा करके दिखाया है। इस मामले में उन्होंने रोहित शर्मा और विराट कोहली को भी पीछे छोड़ दिया है। रोहित शर्मा को टी20 क्रिकेट में 100 छक्के लगाने के लिए 92वें और विराट कोहली को 104 मैच लगे हैं। इसके अलावा सूर्यकुमार कैरिबाई धरती पर सबसे ज्यादा अर्धशतक लगाने वाले पहले भारतीय बल्लेबाज बन गए है।

रिपोर्ट- विशाल राणा