नोएडा पोस्ट ऑफिस के एटीएम के पैसे जमीन निगल गई या आसमान, ना चोर घुसे न चोरी हई, फिर भी सारे पैसे गायब

Published

नोएडा/उत्तर प्रदेश: आपने आज तक चोरी ने जाने कितनी घटनाओं के बारे में सुना व देखा होगा, लेकिन नोएडा के सेक्टर-19 में स्थित हेड पोस्ट आफिस में लगे एटीएम से चार लाख 39 हजार 500 रुपए रहस्य तरीके से गायब हो गए। ये पैसे कैसे चोरी हुए। अभी तक किसी सुराग का कोई पता नहीं चल सका है।

जांच के समय पाया गया कि एटीएम मशीन में किसी प्रकार की कोई छेड़खानी नहीं की गई और एटीएम मशीन का सिक्योरिटी लॉक भी सही पाया गया। इस चोरी के पीछे एटीएम की रखरखाव करने वाली कंपनी पर शक जताते हुए, पोस्ट ऑफिस के हेड पोस्ट मास्टर ने कोतवाली 20 में एटीएम का रखरखाव करने वाली कंपनी और अज्ञात लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है। पुलिस ने केस दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है।

एटीएम खोलकर देखा दो दंग रह गए कर्मचारी!

नोएडा ज़ोन के डीसीपी हरिश्चंद्र ने बताया की हेड पोस्टमास्टर मैनपाल सिंह द्वारा दर्ज कराई गई शिकायत के अनुसार कहा गया है कि पोस्ट आफिस में लगा हुआ एटीएम 5 अगस्त से खराब चल रहा था। इसके बाद कंपनी के कर्मचारी रोहित चौधरी ने एटीएम को खोल कर देखा तो मशीन से पैसे गायब थे।

गोविंद चौधरी ने पोस्ट मास्टर की देखरेख में एटीएम को खोलकर देखा, तो मशीन में उपलब्ध नगदी 4,39,500 काम मिली। एटीएम के अंदर कुल 4,61,500 होने चाहिए थे, लेकिन एटीएम में जांच के बाद महज 22,000 रुपये पाए गए। पोस्ट मास्टर के मुताबिक कंपनी के किसी कर्मचारी ने ही एटीएम मशीन से रुपये चोरी किए हैं।

नोएडा ज़ोन के डीसीपी हरिश्चंद्र ने बताया की हेड पोस्ट मास्टर की शिकायत पर सिक्योर वैल्यू इंडिया लिमिटेड कंपनी और अज्ञात लोगों के खिलाफ आईपीसी की धारा 381 के तहत मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी गई है। एटीएम और उसके आस-पास लगे सीसीटीवी की जांच पडताल की भी जांच की जा रही है।