एशिया कप 2023 में पाकिस्तान नहीं यह टीम बन सकती है भारत के लिए खतरा!

Published
रोहित शर्मा और बाबर आजम (फाइल फोटो)

नई दिल्ली/डेस्क: 30 अगस्त से एशिया कप 2023 का आयोजन होने जा रहा है इस बार एशिया कप की मेजबानी पाकिस्तान और श्रीलंका के द्वारा की जा रही है। इस टूर्नामेंट में 6 टीमें हिस्सा लेंगी जिनके बीच कुल 13 मैच खेले जाएंगे। पहला मैच पाकिस्तान और नेपाल के बीच खेला जाएगा।

वहीं 2 सितंबर को होगा भारत और पाकिस्तान के बीच महामुकाबला। वैसे तो एशिया कप में हमेशा भारतीय टीम का पलड़ा पाकिस्तान पर भारी रहा है लेकिन फिर भी टीम इंडिया पाकिस्तान को हल्के में नहीं लेना चाहेगी।

इस टीम से हो सकता है खतरा

वैसे तो फैंस और क्रिकेट प्रेमियों को लगता है भारतीय टीम को एशिया कप के दौरान पाकिस्तान से संभल कर रहना होगा लेकिन एक टीम है जो भारत के लिए खतरा साबित हो सकती है। जी हां हम बात कर रहे है बांग्लादेश की।

ये वो टीम है जिसने बड़े टूर्नामेंट के दौरान बड़ी-बड़ी टीमों का सपना तोड़ा है जब ये टीम शानदार फॉर्म में होती है तो किसी भी टीम को पटखनी दे देती है। वनडे क्रिकेट में वैसे भी बांग्लादेश का प्रदर्शन काफी शानदार है इसलिए भारत को एशिया कप 2023 के दौरान बांग्लादेश से संभल कर रहना पड़ेगा।

रोहित को बनानी होगी खास ‘रणनीति’

टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा बांग्लादेश को बिल्कुल भी हल्के में नहीं लेना चाहेंगे क्योंकि ये वहीं बांग्लादेश है जिसने साल 2007 के वनडे विश्व कप के दौरान भारत को हराकर टूर्नामेंट से बाहर कर दिया था।

इतना ही नहीं साल 2015 के वनडे विश्व कप के दौरान बांग्लादेश ने इंग्लैंड जैसी मजबूत टीम को हराकर टूर्नामेंट से बाहर कर दिया था। ऐसे में इस बार भारतीय टीम के लिए एशिया कप में पाकिस्तान ही नहीं बल्कि बांग्लादेश की भी कड़ी चुनौती होगी।

अक्सर भारत और बांग्लादेश के बीच मैच में कड़ी टक्कर देखने को मिलती है। फैंस को उम्मीद है कि इस बार भी दोनों टीमों के बीच रोमांचक मुकाबला देखने को मिले।

रिपोर्ट- विशाल राणा